Regional

आनंद मार्ग जागृति गदरा में आयोजित उपयोगिता प्रशिक्षण शिविर: सकारात्मक ऊर्जा और आध्यात्मिक अनुभव से भरा गया तीसरा दिन**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

*झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में प्राउटिष्ट यूनिवर्सल की ओर से आयोजित पांच दिवसीय उपयोगिता प्रशिक्षण शिविर (यूटीसी) का तीसरा दिन आनंद मार्ग जागृति गदरा में उद्घाटन हुआ। इस शिविर के दूसरे दिन आचार्य पुण्येशानन्द अवधूत ने सकारात्मक ऊर्जा और आध्यात्मिक अनुभव से भरा गया।

 

मुख्य प्रशिक्षक आचार्य पुण्येशानन्द अवधूत ने शिविर के प्रशिक्षणार्थियों को सार्थकता की बातें सिखाईं। उन्होंने कहा, “सबको एक साथ लेकर चलने में ही समाज की सार्थकता है। हर व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक, और आध्यात्मिक क्षेत्र में विकसित होने का अधिकार है। यदि व्यक्ति का लक्ष्य समान है, तो उनके बीच एकता लाना संभव है। आध्यात्मिक भावधारा का सृजन कर विश्व बंधुत्व के आधार पर एक मानव समाज की स्थापना को वास्तविक रूप से दिया जा सकता है।”

 

उन्होंने समाज को एक साथ लाने के लिए मानवीय मूल्यों को ऊपर उठाने का सुयोग प्रदान करने का कर्तव्य बताया और गुणवत्ता भरी जीवन जीने की महत्वपूर्ण बातें सिखाईं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक, और आध्यात्मिक क्षेत्र में विकसित होने का अधिकार है और समाज का कर्तव्य है कि इस अधिकार को ठीक से स्वीकृति दें।

 

उनका कहना था कि यदि सभी व्यक्तियों को एक साथ लेकर चलने में समाज की सार्थकता है और यदि कोई अधीनित पथ में पिछड़ जाता है, तो समाज को उसका सहारा देना चाहिए, उसे आगे बढ़ाना चाहिए।

 

शिविर के दौरान आचार्य पुण्येशानन्द अवधूत ने समाज में एकता और समर्पण की महत्वपूर्ण बातें साझा कीं और उन्होंने सभी को आत्मनिरीक्षण करने का सुझाव दिया।

Related Posts