Education

करीम सिटी कॉलेज, जमशेदपुर: भूगोल विभाग द्वारा मौसम पूर्वानुमान पर सेमिनार का आयोजन, छात्रों की प्रमुख भूमिका में राजत्व बढ़ाया**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में आज करीम सिटी कॉलेज के भूगोल विभाग ने मौसम पूर्वानुमान पर सेमिनार का आयोजन किया, जिसमें छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए साकारात्मक योगदान दिया।

 

कार्यक्रम में कॉलेज के प्रधानाध्यापक डॉ. मोहम्मद रियाज, विभाग के प्रमुख डॉ. आले अली, और सह अध्यापक डॉ. फरज़ाना अंजुम शामिल थे। छात्रों ने प्रस्तुतियों के माध्यम से मौसम पूर्वानुमान के विभिन्न पहलुओं पर अपने विचारों को साझा किया और उनकी उत्कृष्ट प्रदर्शन से उत्साहित किया।

 

भूगोल विभाग के प्रमुख डॉ. आले अली ने मौसम पूर्वानुमान के महत्व को बताते हुए छात्रों का स्वागत किया और उन्हें इस क्षेत्र में और भी अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया।

 

सेमिनार में सामिल हुए छात्रों ने विद्यार्थी भाषा में मौसम पूर्वानुमान के फायदे पर डॉ. फरज़ाना अंजुम ने बातचीत की और छात्रों को इसके महत्वपूर्ण तत्वों के बारे में जानकारी दी।

 

सेमेस्टर 1, 2 और 4 के छात्रों ने अपने प्रस्तुतियों के माध्यम से वायुमंडल में हो रहे परिवर्तन, मौसम में बदलाव, और मौसम पूर्वानुमान में आधुनिक उपकरणों का प्रयोग जैसे विषयों पर चर्चा की।

 

प्रधानाध्यापक डॉ. मोहम्मद रेयाज़ ने भागीदारों को मौसम पूर्वानुमान के इतिहास, आधार, और उपकरणों के बारे में जानकारी साझा की और झारखंड में मौसम का पूर्वानुमान करने की महत्वपूर्णता पर बातचीत की।

 

समापन में, भूगोल विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. पसारुल इसलाम ने समारोह को समाप्त करते हुए सभी को धन्यवाद ज्ञापन दिया और सेमिनार में सबकी सुंदर उपस्थिति के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।*

Related Posts