Sports

एस० आर० रूंगटा ए-डिवीजन लीग,2023-24* **************************** *सेरसा चक्रधरपुर ने सी० सी० ए० चक्रधरपुर को हराया*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा ए-डिवीजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए मैच में सेरसा चक्रधरपुर ने चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए। आज की जीत के साथ ही सेरसा के कुल 12 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में ये तीसरे स्थान पर है। अगर सेरसा चक्रधरपुर को फाईनल पहूँचना है तो उसे अपने अंतिम लीग मैच में एम० सी० सी० चाईबासा को हर हाल में पराजित करना होगा।

आज का मैच के साथ ही सी० सी० ए० चक्रधरपुर एवं टाउन क्लब चाईबासा के सभी मैच समाप्त हो चुके हैं और अपने पाँचों लीग मैच खेलकर दोनों टीम एक अंक के साथ बराबरी पर है परंतु बेहतर रन औसत के कारण सी सी ए चक्रधरपुर की टीम ए-डिवीजन में बनी रहेगी जबकि टाउन क्लब चाईबासा की टीम बी-डिविजन में उतर गयी है। तीस बर्षों के एस आर रूंगटा लीग के इतिहास में ये पहला मौका होगा जब टॉउन क्लब की टीम अगले सत्र से बी-डिविजन खेलेगी।

स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी की टीम ने निर्धारित 31 ओवर में 5 विकेट खोकर 170 रन बनाए। मैच बिलंब से शुरू होने के कारण दोनों अंपायरों ने मैच 31-31 ओवरों का कराने का निर्णय लिया। सी सी ए की ओर से कप्तान विश्वजीत सिंह ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए तीन चौकों एवं आठ छक्कों की मदद से 83 नाबाद रनों की बेहतरीन पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में उद्घाटक बल्लेबाज भीमराज प्रधान ने 44 रन बनाए।

सेरसा चक्रधरपुर की ओर से सुमित कुमार, सुदीत ठाकुर, पी विशाल, अमित दास तथा दीपक यादव ने एक-एक विकेट हासिल किए।

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को सेरसा चक्रधरपुर के बल्लेबाजों ने 23 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया। राजीव नायक ने सात चौकों एवं चार छक्कों की सहायता से 66 नाबाद रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम की जीत को आसान बना दिया। अन्य बल्लेबाजों में डेविड सांगा ने 34 नाबाद, हिमांशु शर्मा ने 27 रन तथा ए पी कुमार ने 26 रन बनाए। सी सी ए चक्रधरपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए गौरव सिंह, रामानंद नायक एवं तनुज कुमार प्रधान को एक-एक विकेट मिला।

Related Posts