Regional

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को 6,225 करोड़ रुपये की लागत वाली भुवनेश्वर मेट्रो रेल परियोजना की रखी आधारशिला

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

ओडिशा: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को 6,225 करोड़ रुपये की लागत वाली भुवनेश्वर मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखकर एक ऐतिहासिक क्षण को चिह्नित किया। महत्वाकांक्षी उद्यम को चार साल के भीतर पूरा करने की योजना है, इसके पूरा होने पर भुवनेश्वर हवाई अड्डे से त्रिसुलिया के माध्यम से कटक तक निर्बाध परिवहन प्रदान किया जाएगा।

 

शिलान्यास समारोह त्रिसुलिया के पास रतगड़ा लेंका साही में हुआ, इससे पहले प्रस्तावित मेट्रो परियोजना मार्ग पर एक शानदार 26 किमी लंबा रोड शो हुआ। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के स्वागत के लिए आयोजित पारंपरिक लोक नृत्य और संगीत प्रदर्शन को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर भीड़ जमा हो गई।

 

बीजू जनता दल (बीजेडी) सुप्रीमो नवीन पटनायक ने एकत्रित भीड़ से सवाल किया, “क्या आप खुश हैं?” उन्होंने घोषणा की, “आज, 1 जनवरी, 2024, ओडिशा के विकास के इतिहास में अंकित किया जाएगा। जैसा कि वादा किया गया था, हम मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रख रहे हैं। भुवनेश्वर मेट्रो रेल परियोजना इस क्षेत्र के लिए एक परिवर्तनकारी पहल बनने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और राज्य की प्रगति में योगदान देने के लिए तैयार है।

Related Posts