Law / Legal

डीसी के निर्देश पर अवैध माइनिंग के विरुद्ध डीएमओ का कार्रवाई जारी* 

 

 

 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पलामू जिले में अवैध खनन,भंडारण एवं परिवहन के रोकथाम को लेकर उपायुक्त शशि रंजन द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में सोमवार को जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार द्वारा सतबरवा पहुंच कर पुनः अवैध ईट भट्टा संचालन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.डीएमओ श्री कुमार के द्वारा सतबरवा थाना क्षेत्र के धमधमवा (पोलपोल)टोला में अवैध रूप से संचालित हो रहे जीएमपी,बिक्स,चंलत चिमनी ईट भट्ठा को ध्वस्त किया गया है।इस दौरान उन्होंने एक लाख कच्चा ईट को भी जब्त कर लिया साथ ही ईट भट्ठा संचालक करने वाले चैनपुर के प्रिंस सिंह व प्रिंस सिंह के पार्टनर मेदिनीनगर निवासी ज्ञान नंदन सिंहपर सतबरवा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी।

 

*जिले में कहीं भी अवैध खनन/परिवहन बर्दाश्त नहीं:उपायुक्त*

 

उपायुक्त शशि रंजन ने स्पष्ट कहा है कि जिले में कहीं भी किसी कीमत पर अवैध खनन,भंडारण या परिवहन को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।उन्होंने डीएमओ को अवैध खनन,भंडारण एवं परिवहन पर पूरी तरह से निगरानी रखने एवं अवैध कारोबारियों पर लगातार कार्रवाई करने की बात कही है।

 

*नियम विरूद्ध कार्य करने वालों पर होगी सख्ती से कार्रवाई:उपायुक्त*

 

जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश के आलोक में अवैध खनन,भंडारण एवं परिवहन को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है एवं नियम विरूद्ध कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आमजनों से भी जिले में कहीं हो रहे अवैध खनन की सूचना देने की अपील की है।

Related Posts