Regional

मोदी सरकार में आत्मनिर्भर बन रहीं ग्रामीण महिलाएं: लक्ष्मण टुडू**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित गुडाबंडा प्रखंड के फारेस्टब्लॉक एवं भालकी पंचायत में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू ने बताया कि मोदी सरकार में आत्मनिर्भर बन रही हैं ग्रामीण महिलाएं। इस कार्यक्रम में उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को स्वावलंबी बनने का समर्थन करते हुए उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता की सराहना की।

 

टुडू ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की महत्वपूर्णता पर बात करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य भारत सरकार की योजनाओं से वंचित रह गए व्यक्तियों तक पहुंचना है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों से जुड़ने की प्रेरणा दी।

 

उन्होंने मोदी जी की महिलाओं के लिए शुरू की गई योजनाओं में से एक, ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ को उदाहरण के रूप में उठाया और बताया कि इसके तहत अब तक 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। उज्ज्वला गैस सिलेंडर पर मिल रही 300 रुपए की सब्सिडी की बात करते हुए टुडू ने इसे एक महिला के रसोई में उज्ज्वल भविष्य की कहानी माना।

 

इस उत्सव में उपस्थित रहे भाजपा जिला अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती, जिला मंत्री गौर चन्द्र पात्र, बाहरगोड़ा के पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी, और अन्य स्थानीय नेताओं ने भी कार्यक्रम को समृद्धि से संचालित किया।

Related Posts