Crime

आदिवासी-मूलवासी महिला पुरुषों की गिरफ्तारी के विरोध में गांव के सभी लोग आदित्यपुर थाना में सामूहिक गिरफ्तारी देंने के लिए सड़क पर उतरे 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:सरायकेला खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हथियाडीह गांव में निर्माणाधीन नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में हुए बवाल मामले में विरोध कर रहे 21 ग्रामीणों की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र का माहौल काफी तनाव पूर्ण हो गया है।

गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने गांव में बैठक कर निर्णय लिया है कि 21 आदिवासी-मूलवासी महिला पुरुषों की गिरफ्तारी के विरोध में गांव के सभी लोग आदित्यपुर थाना में सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। इसी को लेकर गुरुवार को दोपहर हजारों की संख्या में हथियाडीह गांव के युवा, महिला ग्रामीण पैदल कुच करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचे।

जहां थाने में प्रदर्शन के उपरांत सामूहिक रूप से गिरफ्तारी देंगे। आंदोलन का नेतृत्व झारखंड खतियानी भाषा संघर्ष समिति के सदस्य ग्रहण कर रहे हैं। उनका कहना है कि पूंजीपतियों को सरकार मदद करने के लिए आदिवासी मूलवासी लोगों के हक और अधिकार को छीनने का काम कर रही है। इसके विरोध में थाने में गिरफ्तारी देने के लिए तमाम लोग आ रहे हैं।जय झारखंड, झूठे केस वापस लो आदि नारे के साथ लोग मुख्य मार्ग होते आदित्यपुर थाना गेट में जमेहैं। वहीं दूसरी ओर इन्हें संभालने के लिए जिले के सभी पुलिस को तैनात किया गया हैं।

Related Posts