Regional

आंध्र भक्त श्री राम मंदिरम, बिस्टुपुर में मकर संक्रांति पर आयोजित भव्य कार्यक्रमों में बड़ी उम्मीदें**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपर के बिस्टुपुर, आंध्र भक्त श्री राम मंदिरम, बिस्टुपुर में मकर संक्रांति के अवसर पर दो दिवसीय भव्य कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। मंदिर के कमिटी के उपाध्यक्ष जम्मी भास्कर ने बताया कि इस अद्वितीय समारोह में बोगी मंटा, रंगोली प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, और विशाल धंटे का स्थापना होगा।

 

*बोगी मंटा का आकर्षण:* दिनांक 14 जनवरी 2024 को प्रातः 6:00 बजे बोगी मंटा के अवसर पर अलाव जलाया जाएगा, जिसे आंध्रवासी बोगी मंटा कहते हैं। इस मंटा की मान्यता है कि इसमें मनुष्य अपने अंदर का अहंकार एवं द्वेष भी जला देते हैं।

 

*श्री गोदादेवी कल्याणम:* 14 जनवरी को सुबह 9:00 बजे से श्री गोदादेवी कल्याणम का आयोजन होगा, जो भगवान श्री रंगनाथ स्वामी से विवाह रचाने वाली थीं।

 

*रंगोली प्रतियोगिता:* 14 जनवरी के दोपहर 3:00 बजे से रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसमें दो ग्रुपों में प्रतिभाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार दिए जाएंगे।

 

*सांस्कृतिक कार्यक्रम:* 15 जनवरी 2024 को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीतामंडप में तेलुगु भाषी सुहागिन महिलाएं पसबु(हल्दी पावडर) कुमकुम आदान प्रदान करेंगी और तेलुगु भाषी स्थानीय बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेंगे।

 

*प्रवेश:* प्रवेश निशुल्क है किंतु रंगोली में उपयोग किए जाने वाले सामान प्रतिभागी अपने साथ लेकर आएंगे।

 

*समापन:* संक्रांति सम्बरालु के अवसर पर 15 जनवरी को पुण्य कालम सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक होगा, जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हजारों भक्तगण एक-दूसरे को संक्रांति की बधाई देंगे।

Related Posts