Law / Legal

देवघर पूर्व एसपी का आरोप: निशिकांत दुबे को निशाना बनाने की धमकी, सुभाष चंद्र जाट ने किया खुलासा**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

*झारखंड:* देवघर जिले के पूर्व एसपी सुभाष चंद्र जाट ने देवघर के पूर्व डीसी मंजूनाथ भजंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनके पत्र में खुलासा है कि भजंत्री ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को निशाना बनाने और उन्हें जबरन गिरफ्तार करने के लिए उन पर दबाव डाला।

 

*मुख्य सचिव को पत्र:* सुभाष चंद्र जाट ने गृह जेल और आपदा प्रबंधन विभाग के मुख्य सचिव को एक पत्र में संबोधित करते हुए यह आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि भजंत्री ने उन पर कथित तौर पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करने के लिए दबाव डाला था।

 

*जिला पुलिस थाना में फाइलें मांगते रहे:* चंद्र जाट ने अपने पत्र में यह भी दावा किया है कि भजंत्री ने नियमित रूप से जिला पुलिस थाना प्रभारियों और जांच अधिकारियों से गुप्त फाइलें मांगते रहे। पूर्व डीसी ने कथित तौर पर स्थापित प्रोटोकॉल के खिलाफ इन फाइलों को पढ़ने पर जोर दिया।

 

*अन्य आरोप:* भजंत्री ने चंद्र जाट के खिलाफ सांसद निशिकांत दुबे की गिरफ्तारी के लिए दबाव डालने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने पत्र में यह भी कहा है कि एसपी की आपत्ति के बावजूद भजंत्री नियमित रूप से जिला पुलिस थाना प्रभारियों और जांच अधिकारियों से गुप्त फाइलें मांगते थे।

 

*पत्र का आंशिक अवलोकन:* चंद्र जाट ने पत्र में एक घटना का विवरण भी दिया है, जब भजंत्री ने दुबे को जबरन गिरफ्तार करने के लिए उन पर दबाव डाला था, जब वह एक एसिड अटैक पीड़िता से मिलने के लिए दुमका जा रहे थे। भजंत्री देवघर के बाहर दौरे के दौरान सांसद को सुरक्षा और वाहन सुविधाएं प्रदान करने में विफल रहे।

Related Posts