National

विदेश मंत्रालय भारत सरकार डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा के पूर्व मृतक छात्र राम कुमार का शव भारत अविलंब लाया जाएगा – -पूर्व मुख्य मंत्री मधु कोड़ा

 

 

 

 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड:विदेश मंत्रालय भारत सरकार द्वारा मृतक छात्र राम कुमार रावत का शव ईटली से भारत तुरंत लाया जा रहा है । मृतक परिवार के प्रति हमारी पूरी हमदर्दी है । गुवा की घटना मर्माहित करने वाली है। उक्त बातें पूर्व मुख्य मंत्री मधु कोड़ा ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम हो चुका है।

शव का डिस्पैच ईटली से भारत किया जा रहा है। बताया जाता है कि डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा के पूर्व छात्र राम कुमार रावत के एकाएक इटली में निधन की सूचना मिलने पर पूरा परिवार में मातम छाया हुआ है । बताया जाता है कि डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा के पूर्व मृतक छात्र राम कुमार राउत अत्यंत मेधावी एवं कुशाग्र बुद्धि का छात्र था ।अपने मेहनत के बलबूते पर पहले एमबीए की तैयारी कर इंग्लैंड जाने के लिए स्कॉलरशिप परीक्षा उत्तीर्ण कर लिया था ।परिवार के लोगों ने उसके विदेश जाने पर रोक लगा दी ।लेकिन उसे शिक्षा प्राप्त करने का जुनून ने उसे फिर से इटली के स्कॉलरशिप परीक्षा में उत्तीर्ण करने का अवसर प्रदान कर दिया। परिणाम स्वरूप मृतक छात्र राम कुमार रावत ने परिवार के सभी लोगों को मना उनकी स्वीकृति ले उच्च शिक्षा अध्ययन हेतु 2021-24 के बैच में नामांकन ले विदेश इटली चला गया । वहाँ अध्ययन की शुरुआत की ।

2 वर्षों के कार्यकाल की शिक्षा के कार्यकाल की अवधि चली रही थी कि उसे पढ़ाई के पहले सत्र के अंत में इस दुनिया को अलविदा कहना पड़ गया ।जबकि वह 12 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति मनाने अपने परिवार के लोगों के बीच ईटली से गुवा (भारत ) आने की तैयारी में था ।हॉस्टल में पढ़ने के क्रम में हो रहे परेशानी व अशांति को देखते हुए वह अलग से कमरा लेकर पूरे तन्मयता से पढ़ाई व उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहा था ।बरहाल जीवन की इहलीला व घटी घटना ने उसे दुनिया छोड़ने पर मजबूर कर दिया । वह नेपल्स, पार्टेनोप, इटली में मार्केटिंग और अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन में मास्टर डिग्री प्रोग्राम का कोर्स कर रहा था। उसका पासपोर्ट संख्य एनजी 212021 था । मृतक डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा के पूर्व छात्र राम कुमार रावत को ईटली से भारत लाने हेतु उसके बडे भाई विशाल राउत द्वारा निरंतर संघर्ष व प्रयास जारी है। मृतक छात्र

राम कुमार राउत के शव को भारत लाने के लिए गुवा के लोगो द्वारा निरंतर जिला प्रशासन से गुहार लगाई जा रही है। बताया जाता है कि बीते 2 जनवरी को ईटली से मकान मालिक ने फोन कर जानकारी दी कि छात्र राम कुमार राउत के घर में बाथरूम पर गिरने के कारण उसकी मौत हो गई है। मृतक के पिता प्रभु नारायण राउत अपनी बेटे की लाश लाने के लिए चाईबासा के उपायुक्त अनन्य मित्तल मुलाकात कर निरंतर आग्रह किया जा रहा है। अभी तक मृतक की लाश गुवा नहीं पहुंची है। घटना के संबंध में उन्होंने बताया कि उसकी मृत्यु कैसे हुई है यह पूरी जानकारी उसके पास नहीं है। बिना ऑप्टोशी किए मृत्यु के कारण पर चर्चा नही की जा सकती है।

Related Posts