Crime

जमशेदपुर साइबर पुलिस की सफलता: ग्रामीण क्षेत्र में साइबर ठगों का बड़ा गिरोह गिरफ्तार**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

*झारखंड:* पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर साइबर पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र में ठगी करने वाले साइबर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यह गिरोह आवेदन भरवाने के बहाने पैसों की उगाही करता था, जिसे पुलिस ने नवम्बर महीने में किया था।

 

*गिरफ्तारी में शामिल साइबर ठगों के नाम:*

1. नवीन चंद्र महतो

2. रामचंद्र महतो

3. राहुल महतो

4. अजय दलाई

5. सुजय दलाई

6. जय सेनगुप्ता

 

*गिरोह का कार्य क्षेत्र:* पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया थाना क्षेत्र में इन साइबर ठगों का कार्यक्षेत्र था।

 

*पुलिस ऑपरेशन का संप्रेषण:* ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि इन ठगों ने प्रतिम्बिम एप और एनसीसीआरपी पोर्टल के माध्यम से आवेदन भरवाने के बहाने पैसों की उगाही की थी, और इसका ऑपरेशनल इलाका ग्रामीण क्षेत्र था। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए जमशेदपुर साइबर पुलिस के सहयोग से इस गिरोह का पता लगाया और सफलतापूर्वक कार्रवाई की।

 

*नेटवर्क का विस्तार:* इन ठगों का नेटवर्क जमशेदपुर के साथ ही राज्य के अन्य जिलों में भी फैला हुआ था।

 

*मोबाइल फोन बरामद:* पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सभी साइबर ठगों के पास से उनके ऑपरेशन को साहित्यिक बनाने के लिए अच्छे मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

 

*पुलिस अधिकारियों की बातचीत:* ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि इस गिरोह को पकड़ने में उन्हें कुछ समय लगा, लेकिन साइबर पुलिस के सहयोग से गिरोह की गिरफ्तारी की गई है।

 

*नवीन चंद्र महतो, जमशेदपुर साइबर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया:* “इन साइबर ठगों का गिरोह बहुत बड़ा था और इनका नेटवर्क राज्य भर में फैला हुआ था। हमने उनकी गिरफ्तारी के बाद उनसे कई ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं जो उनके ठगी करने के तरीके को दर्शाती हैं।”

Related Posts