Politics

ईडी की कार्रवाई के बाद झारखंड में अलर्ट: सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ सुरक्षा में वृद्धि, प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर” 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:दिल्ली में सीएम आवास पर ईडी की कार्रवाई के बाद, झारखंड में पूरा प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर है। स्थानीय प्रशासन ने स्थिति का सीधा सामना करने के लिए स्पेशल ब्रांच के जरिए अलर्ट जारी किया है। सोमवार को झारखंड के सभी जिले के डीसी एसपी को पत्र लिखा गया है, जिसमें व्यापक प्रतिबंध और सुरक्षा की जानकारी दी गई है।

 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी के समन के बाद झारखंड के मुख्य सचिव एल ख्यांग्ते ने सोमवार को राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में स्थानीय विधि-व्यवस्था और सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा हुई और मुख्य सचिव ने विशेष नजर रखने के निर्देश दिए। राजधानी रांची में और उपजिला दुमका में अधिक सुरक्षा व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी अशांति की आशंका ना हो।

 

दिल्ली में चल रही ईडी की कार्रवाई पर नजर रखने का निर्देश देने के बाद, राजधानी में मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, और बीजेपी कार्यालय के सुरक्षा को बढ़ावा दिया गया है। झारखंड पुलिस ने भी एहतियाती कदम उठाए हैं, ताकि विधि-व्यवस्था बिगड़े ना और सामाजिक सुरक्षा बनी रहे। इधर,रांची में 29 जनवरी से अगले आदेश तक 14 डीएसपी की तैनाती की गई है। रांची एसएससी चंदन कुमार सिन्हा के आग्रह पर डीजीपी ने यह आदेश जारी किया है। कहा जा रहा है कि जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई के दरम्यान विधि-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर राजधानी रांची की सुरक्षा कड़ी की गई है। दरअसल, ईडी द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 10वां समन कर 27-31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहने के बाद झामुमो समर्थक और कार्यकर्ताओं ने रविवार को मोरहाबादी से राजभवन तक मार्च निकाला था। सोमवार को भी दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास में ईडी अधिकारियों के पहुंचने की खबर पर झामुमो समर्थक रांची में जुटने लगे।

 

रांची एसएसपी के आग्रह पर डीजीपी (झारखंड) ने अनूप कुमार, ओम प्रकाश (रांची), मनोज कुमार (टाटीसिल्वे, रांची), हेलन सोय, तारामणि बारला, सुमन गिनी नाग, परवेज आलम (डीएसपी, होटवार), कमलेश सिंह, राधा प्रेम किशोर, अजय केरकेट्टा, वेंकटेश्वर रमण (विशेष शाखा) और तौकीर आलम, संदीप कुमार गुप्ता, राज किशोर (अपराध अनुसंधान) को रांची में प्रतिनियुक्त किया है।

Related Posts