Crime

नक्सलियों की हमले में पुलिस मुखबिर चुडू़ सिरका की हत्या, जांच में जुटी पुलिस**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड:पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित जेटेया थाना क्षेत्र के बुरु राईका गांव में नक्सलियों के हमले में पुलिस मुखबिरी का संदेही चुडू़ सिरका की हत्या हो गई है। घटना का समाचार आज सामने आया है जिसमें आरोप हैं कि चुडू़ सिरका पुलिस की मुखबिर थे और उनको नक्सलियों ने इसी आरोपों के कारण हत्या कर दी है।

 

पुलिस ने इस मामले में इनकार किया है और घटना की सूचना मिलते ही सत्यापन का वादा किया है। चुडू़ सिरका को नक्सलियों के निशाने पर था, और वह वर्षों से गांव से दूर रहकर जीवन यापन कर रहे थे। उनके साथ कई विवाद जुड़े हुए थे, जिसमें नोटबंदी के दौरान नक्सलियों ने उनको लाखों रुपये बदलने के लिए दिया था, परंतु चुडू़ ने उसे गबन कर लिया था।

 

चुडू़ सिरका की बहन भी एक समय नक्सली नेता संदीप दा के दस्ते की सदस्य रही थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। चुडू़ को भी मुखबिरी की भूमिका में देखा जा रहा है, जिससे संदीप दा की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाते हुए पुलिस के साथ सहयोग किया था।

 

संदीप दा की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले पुलिस ने चुडू़ सिरका को शरण लेकर उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर संदीप दा को पकड़ा था। इसके पहले हुए फायरिंग में संदीप बच निकले, लेकिन उनके साथ भारी मात्रा में सामान और एके-47 का मैगजीन मिला था।*

 

*घटना की जांच जारी है और नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।*

Related Posts