Sports

शाह स्पोर्ट्स अकादमी को पराजित कर सेरसा चक्रधरपुर फाईनल में*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे आठवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाईनल मैच में आज सेरसा चक्रधरपुर ने शाह स्पोर्ट्स क्रिकेट अकादमी चक्रधरपुर को एक रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से पराजित कर फाईनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शाह स्पोर्ट्स अकादमी की पूरी टीम 34.5 ओवर में 220 रन बनाकर आल आउट हो गई। शाह स्पोर्ट्स की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान शाहनवाज अंसारी ने आठ चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उद्घाटक बल्लेबाज डेविड सागर मुंडा ने भी छः चौकों एवं तीन छक्कों की सहायता से 52 रन बनाकर टीम को ठोस शुरुआत दी। अन्य बल्लेबाजों में अभिषेक दास ने 37 रन तथा अभिषेक ने 13 रनों का योगदान दिया। सेरसा चक्रधरपुर की ओर से हिमांशु शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 44 रन देकर छः खिलाड़ियों को चलता किया जबकि ए पवन कुमार को तीन सफलता हाथ लगी।

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को सेरसा ने 34.4 ओवर में आठ विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। सेरसा की ओर से विभास साव ने सात चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेलकर 52 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में अमित दास ने 31, हिमांशु शर्मा ने 28, सुदीत ठाकुर ने 27, डेविड सांगा ने 21, ए पवन कुमार ने 14, शुभांकर विश्वास ने 13 तथा कमल गोप ने 10 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शाह स्पोर्ट्स क्रिकेट अकादमी की ओर से अभिषेक दास ने 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। चंद्रनाथ ठाकुर एवं शुभम रॉय को दो-दो विकेट प्राप्त हुआ।

जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता का फाईनल मैच रविवार 11 फरवरी को प्रातः 10 बजे से एम० सी० सी० चाईबासा एवं सेरसा चक्रधरपुर के बीच खेला जाएगा। फाईनल मैच को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

Related Posts