Law / Legal

देवघर: जैप की बस ने स्कूली बच्चों को कुचला, एक की मौत, हंगामा**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:देवघर में एक भयानक घटना सामने आई है, जहां डीएवी स्कूल के नौवीं कक्षा की छात्रा की मौत हो गई, जब जैप की बस ने स्कूटी सवार तीन बच्चों को कुचला।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके पश्चात, पुलिस ने भीड़ को शांत करने के लिए लाठियों का इस्तेमाल किया।

 

**घायलों का इलाज जारी, ड्राइवर पर होगी कानूनी कार्रवाई**

 

घायल बच्चों का इलाज देवघर सदर अस्पताल में जारी है, जबकि डीएपीओ ने बस ड्राइवर पर कानूनी करवाई होने की जानकारी दी है। ड्राइवर को दिखाई गई लापरवाही के बाद, सरकार से नई बस की मांग की जा रही है, और इस मामले की जांच भी प्रारंभ की गई है।

 

**अधिकारीयों के बयान:**

 

एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव ने घटना स्थल पर पहुंचकर भीड़ को शांत करने की कोशिश की, लेकिन भीड़ पर पुलिस काबू नहीं कर पाई। जिसके बाद पुलिस ने लाठियां बरसाई।

 

एसडीपीओ ने बताया कि स्कूल जा रही बच्चों को जैप की बस से धक्का लगने से मौत हो गई है और ड्राइवर पर विधिवत कानूनी करवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि बस का फिटनेस और अन्य पेपर नहीं है, जिसका संज्ञान लिया गया है और सरकार से नई गाड़ी की मांग की जाएगी।

 

इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर समाज को सतर्क होने और सुरक्षित स्कूल यातायात की आवश्यकता है, ताकि इस तरह की हादसों को रोका जा सके।

Related Posts