Regional

जमशेदपुर: ADL सोसाइटी में गंभीर अनियमितताओं का सिलसिला जारी, विशेष आम सभा में उच्च धारा के खिलाफ आंदोलन की तैयारी*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में आपत्तिजनक वित्तीय प्रबंधन और अनियमितताओं के बारे में ADL सोसाइटी के सदस्यों के बीच उत्तेजना बढ़ रही है। 20 नवंबर 2022 को विशेष आम सभा आयोजित की गई, जिसमें उक्त धारा के खिलाफ आंदोलन की तैयारी होने का निर्णय लिया गया।

सभी आम सदस्यों के आदेश से हुई इस सभा में, कार्यकारिणी मण्डल को dissolve कर दिया गया और विशेष कमिटी के गठन का निर्णय लिया गया। हालांकि, वित्तीय अनियमितियों में सुधार के लिए वेकल्पिक कमिटी को अभी तक चार्ज नहीं दिया गया है, जिसके कारण सदस्यों के बीच उत्तेजना बढ़ा है।

सरकारी शिक्षाकों की नियुक्ति के संबंध में भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि उनका दावा है कि नियुक्तियों में निजी स्वार्थ का हस्तक्षेप हो रहा है। उपायुक्त ने दिसंबर 2023 में जाँच का आदेश दिया था , लेकिन इसका कोई परिणाम अभी तक नहीं आया है।

इस गतिविधि के बीच, सभी तेलुगू समाज में एक विशेष लोगों की ग्रुप ने गठित की है, जो ग़लत कार्यों को रोकने का कारगर उपाय ढूंढ़ रही है।

ADL Society की कार्यकारिणी समिति के भंग होने के परिणामस्वरूप शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर नजर डाली जा रही है, जिसमें शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय के कार्य कलापों के संबंध में आपत्ति है। वही एक एढोक कमेटी बनाई गई है, जिसमें डी एस ए के  साथ एढोक कमेटी के चेयरमैन  इश्वर राव,सी एच रमना राव,कमल, एन वी आर मूर्ति और नागेश नायडू वित्तय अनियमितताएं  में संलिप्त हैं। न्यूज़ लहर संवाददाता ने उनके पक्ष जानने के लिए एढोक कमेटी के चेयरमैन के मोबाइल नंबर 9234660242 पर फोन किया गया, परन्तु उन्होंने जबाब नहीं दिया।

आनन फ़ानन में बहाली परीक्षा की तारीख 12 नवंबर से मैट्रिक की परीक्षाओं के साथ संयुक्त की गई है। समिति ने सभी कमिटी सदस्यों की चयन प्रक्रिया को निश्चित कर लिया है, लेकिन वित्तीय अनियमितियों और बहाली में हुई हेराफेरी के खिलाफ कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई है।
सभी इस मामले में उच्च स्थरिय जाँच करने के लिए वैकल्पिक कमिटी ने मुख्यमंत्री से शिकायत करने का निर्णय लिया है। आगे की तिथियों का इंतजार करें।

Related Posts