Crime

थाना देवा पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार किया, 4,300 रुपये और तमंचे बरामद**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

यूपी:बाराबंकी जिला स्थित थाना देवा पुलिस ने एक लूट के मामले में दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में थाना देवा पुलिस टीम ने मैनुअल एन्टेलीजेन्स के आधार पर इस मामले की जांच की थी।

 

गिरफ्तारी के दौरान अभियुक्तों सुरेश रावत और अमित (कज्जर) को शारदा नहर पटरी, ग्राम बबुरीगांव के सामने गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक अभियुक्त का नाम सुरेश रावत है, जो ग्राम खेवली, थाना देवा, जनपद बाराबंकी का निवासी है। दूसरा अभियुक्त अमित (कज्जर) है, जो ग्राम खेवली, थाना देवा, जनपद बाराबंकी में निवासी है।

 

इन अभियुक्तों के कब्जे से 4,300 रुपये, एक मोबाइल फोन और दो तमंचे (.315 बोर) बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इन गिरफ्तारों के खिलाफ थाना देवा में मु0अ0सं0 68-69/2024 धारा 9/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

 

इन अभियुक्तों का अनावरित अभियोग है जो थाना देवा में मु0अ0सं0 918/2023 धारा 392/411 भादवि के तहत पंजीकृत है। इनका आपराधिक इतिहास भी पहले से है, और वे बाराबंकी और आस-पास के जनपदों में आर्थिक, भौतिक और दुनियावी लाभ के लिए लूट/चोरी जैसी घटनाओं में शामिल हैं। इन अभियुक्तों ने पहले भी थाना देवा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम खनवाहा में एक व्यक्ति से मोबाइल फोन और रुपये छीन लिए थे, जिसके सम्बंध में भी मु0अ0सं0 918/2023 धारा 392 भादवि में मुकदमा पंजीकृत है।

 

पुलिस अब इस अपराधिक गैंग की गतिविधियों को और उनके संबंधित अपराधों को और ज्यादा जांचने का कार्रवाई कर रही है। इस घटना में शामिल थे प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पाण्डेय, चौकी प्रभारी मित्तई उ0नि0 अखिलेश प्रजापति, चौकी प्रभारी माती उ0नि0 शिवसागर तिवारी मौजूद थे।

Related Posts