Politics

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रामलला के दर्शन करने पहुंचे विधायक, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बयां की भावुकता”

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

यूपी:सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ, उत्तर प्रदेश के विधायकों ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए। सरकार के सभी मंत्री और बीजेपी के विधायक भी इस सांस्कृतिक स्थल पर मौजूद रहे। इसके साथ ही, विधानसभा के स्पीकर सतीश महाना, आरएलडी, और बीएसपी के विधायक भी श्रीराम के दर्शन करने पहुंचे।

 

सुबह 9 बजे लखनऊ से रवाना होने वाले यूपी के विधायक और मंत्रियों का काफिला, 11.30 बजे अयोध्या पहुंचा। इस महत्वपूर्ण समय में, आरएलडी के सभी 9 विधायक, निषाद पार्टी के सभी 11 विधायक, सुभासपा के सभी 6 विधायक, और एस के सभी 6 विधायक भी साथ थे। इस श्रृंगारी यात्रा में यूपी कांग्रेस के विधायक भी शामिल रहे।

 

दर्शन के बाद, यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने भावुक भाषण में कहा, “मैं बहुत भावुक हूं, क्योंकि मैंने इस स्थान को देखा है जब यहां कुछ नहीं था। मैं उस समय यहां था जब 1990 में गोलियां चली थीं और यहां एक ढ़ांचा खड़ा था जो 6 दिसंबर को हमारे सामने टूटा था। आज भगवान के प्रत्यक्ष दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।”

 

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने विपक्ष पर निर्भरता और तुष्टीकरण की राजनीति का कटीरा खोलते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी को इस समय इस कार्यक्रम से दूरी बनाए रखना बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके पुरखों ने सनातन धर्म का विरोध किया है। उन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई हैं, इसलिए उनका यहां आना विरोधाभासी है।”

 

इस अद्वितीय प्रतिष्ठान में बीएसपी के विधायक उमाशंकर सिंह भी भाग लेकर श्रीराम के दर्शन करने पहुंचे। साथ ही, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक अध्यक्ष राजा भैया और अन्य नेताओं ने भी इस महत्वपूर्ण क्षण को गौरवित किया।

Related Posts