Regional

डॉ आंबेडकर नर्सरी स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता खेल मानसिक, शारीरिक, और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है – -पार्वती किरो

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित किरीबुरु के डा भीमराव अम्बेडकर नर्सरी स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि मुखिया किरिबुरु पश्चिमी पार्वती किरो ने प्रतियोगिता का शुभारम्भ करायी। मुख्य अतिथि मुखिया किरिबुरु पश्चिमी पार्वती किरो ने उक्त अवसर पर बच्चो को कहा कि खेल मानसिक, शारीरिक, और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

यह हमें स्वस्थ रखने, दिमाग की क्षमता को विकसित करने, सामरिकता का अभ्यास करने, और टीमवर्क करने का अवसर प्रदान करता है। यह हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है और हमें सकारात्मक रूप से सोचने, संघर्ष करने, और जीतने की क्षमता प्रदान करता है।प्रतियोगिता के दौरान बच्चों के बीच विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। इस दौरान यूकेजी के मैथ रेस में आदर्श कुमार, आयुष जामुदा, साईराम राऊत. बास्केट द बॉल में अनिकेत करुवा, आदर्श कुमार, हरीश्रीया जीते।


एलकेजी वर्ग के बैलून रेस में सुभाष बिरुली, हर्शिता करुवा, वीर कल्वार. जूता रेस में अनन्या कुमारी, सुभाष बिरुली, आरिया राय। प्री-एलकेजी वर्ग के चौकलेट रेस में आकाश, प्रशांत, हिमांशु। बिस्कुट रेस में आकाश, प्रशांत, नित्या। म्यूजिकल चेयररेस में सुषमा सुंडी, मिली रानी तिरिया, लक्ष्मी मुखी। अतिथि व शिक्षिकाओं के बीच आयोजित बास्केट द बौल में शानी हेस्सा, सुमन मुंडू एवं पार्वती किडो़ क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को मुखिया पार्वती किड़ो द्वारा पुरस्कृत किया गया।

Related Posts