Regional

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के बाद अब पिता शिबू सोरेन की बढ़ीं मुश्किलें, आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई आज

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड :इस समय बड़ी खबर आ रही है, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरने के बाद अब पिता शिबू सोरेन की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल, आय से अधिक संपत्ति मामले में झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन की अपील पर दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी।
जस्टिस रेखा पल्ली और जस्टिस सुधीर कुमार जैन की अदालत में सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि इस मामले में वरीय अधिवक्ता पक्ष रखेंगे। शिबू सोरेन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में लोकपाल द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही को रोकने के लिए शिबू सोरने ने कोर्ट से गुहार लगाई थी।
इस पर मामले की सुनवाई कर रही एकल पीठ ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद लोकपाल के खिलाफ उनकी ओर से खंडपीठ में अपील दाखिल की गई है।
बताते चलें कि, भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने अगस्त 2020 में शिबू सोरेन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि शिबू सोरेन और उनके परिवार ने सरकारी खजाने का दुरुपयोग कर भारी संपत्ति अर्जित की है।निशिकांत दूबे की शिकायत के बाद लोकपाल ने सीबीआई को सोरेन के खिलाफ यह पता लगाने के लिए प्रारंभिक जांच के आदेश दिए थे कि, क्या आगे बढ़ाने के लिए प्रथम दृष्टया कोई मामला बनता है।

Related Posts