Sports

मीडिया कप क्रिकेट 2024 : धारागिरी डायनोमोज और कॉपर धमाल टेनिस बॉल क्रिकेट के फाइनल में

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के तत्वावधान में खेले जा रहे मीडिया कप क्रिकेट 2024 के टेनिस बॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में धारागिरी डायनोमोज और कॉपर धमाल ने अपने अपने मैच जीतकर फाइनल में जगह पक्का कर लिया। धारागिरी ने रंकिनी रॉकर्स को 7 विकेट से और कॉपर धमाल ने हाथीखेदा हेवीवेट्स को 9 विकेट से हराया। इससे पूर्व महिला पत्रकारों और टाटा स्टील महिला टीम के बीच प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया।

आर्मरी ग्राउंड में खेले गए पहले सेमीफाइनल में टॉस जीत कर धारागिरी ने क्षेत्र रक्षण का निर्णय लिया।पहले बल्लेबाजी करते हुए रंकिनी रॉकर्स ने निर्धारित 12 ओवर में 6 विकेट पर 78 रन बनाए। इसमें मुरली ने नाबाद 27 और अनिमेष सेनगुप्ता ने 19 रन बनाए।

शेष खिलाड़ी दहाई अंको तक भी नहीं पहुंच पाए। कप्तान विजेंद्र और रफीक ने दो दो विकेट झटके। जवाबी पारी में मैन ऑफ द मैच अंकित की शानदार 40 रनों की बदौलत धारागिरी डायनोमोज ने 7.5 ओवर में ही 80 रन बनाकर मैच जीत लिया। रंकिनी की ओर से नीरज, अरुण और अनिमेष ने एक एक विकेट लिया।मैन ऑफ द मैच अंकित को सीडीपीओ दुर्गेश नंदिनी और क्लब के महासचिव अंजनी पांडे ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया।

दूसरे सेमीफाइनल में उम्मीद के विपरीत हाथीखेदा हेविवेट्स को कॉपर धमाल के हाथो करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले बल्लेबाजी करते हुए हाथीखेडा की टीम 11.5 ओवर में 57 रन बना कर ऑल आउट हो गई। आदित्य 15 और शशिभूषण 13 के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। कन्हाई राम हेंब्रम ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। जवाबी पारी में कॉपर धमाल ने 7.2 ओवर में ही रूपेश दुबे (28) का एक विकेट गवाकर मैच जीत लिया। गणेश और मन्तोष ने नाबाद 13- 13 रन जोड़े। शशि ने कॉपर का एकमात्र विकेट लिया। मैन ऑफ द मैच कन्हाई को चयनकर्ता जयेश ठाकेर और विनय पूर्ति ने पुरस्कृत किया। अब टेनिस का फाइनल मैच दोनो विजेता टीमों के बीच कीनन स्टेडियम में 6 मार्च को होगा।

महिलाओं ने भी आजमाए हाथ

मीडिया एकादश बनाम टाटा स्टील महिला एकादश के प्रदर्शनी मैच में टाटा स्टील ने जीत हासिल की। यमुना को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। आयोजन में डीएवी Bistupur की प्राचार्य प्रज्ञा सिंह, करीम सिटी कॉलेज मास कॉम विभाग प्रमुख डा नेहा तिवारी, सीडीपीओ दुर्गेश नंदिनी, आरएसबी की जया सिंह मौजूद थी।

Related Posts