Politics

*गौतम गंभीर ने चुनाव से हटने का ऐलान किया, कहा – ‘राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्ति की आवश्यकता’*

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली: बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने चुनावी रैली में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, जिसे वह “राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्ति की आवश्यकता” के लिए कह रहे हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक दायित्वों से मुक्ति प्राप्त करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपील की है। गंभीर, जो पहली बार 2019 में लोकसभा से चुने गए थे, ने अपनी चुनौती को क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने का ऐलान किया है।

चुनावी रैली से पहले अपील की गई:
गंभीर ने अपने चुनावी रैली से पहले एक ट्विटर पोस्ट में लिखा, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की गुजारिश की है, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा का मौका देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह का ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। जय हिंद।”

राजनीतिक करियर में चर्चाएं:
गौतम गंभीर ने 2019 में बीजेपी में शामिल होकर पहली बार राजनीति में कदम रखा था और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सीट जीती थीं। उन्होंने सांसद के रूप में अपने क्षेत्र के लिए कई समस्याओं को उठाया, साफ-सफाई मुहिम में सक्रिय भूमिका निभाई, और कोविड महामारी के समय अपनी सैलरी डोनेट की। हालांकि, उनका राजनीतिक करियर कई बार क्रिकेट से जुड़ी विवादों में रहा है।

Related Posts