Regional

पत्रकारों के हेल्थ बीमा और आवासीय कॉलोनी पर राजभवन गंभीर राँची प्रेस क्लब का डेलीगेशन गवर्नर से मिला, रखी पत्रकारों की समस्या

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:राँची में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन राज्य के पत्रकारों के स्वास्थ्य बीमा और उनके लिए आवासीय कॉलोनी बनवाने के लिए संबंधित विभागों से बातचीत करेंगे।राँची प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र सोरेन की अध्यक्षता में आज उनसे मिलने गए प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरता से सुनने के बाद उन्होंने यह आश्वासन दिया। डेलीगेशन में श्री सोरेन के साथ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गिरि, सचिव अमरकान्त, कोषाध्यक्ष कुबेर सिंह और सदस्य मोनू कुमार शामिल थे। मुलाक़ात के दौरान डेलीगेशन ने पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना पर चर्चा करते हुए महामहिम को बताया कि लंबे समय से यह मामला पेंडिंग है और अधिक किस्त के कारण पत्रकारों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।


इसी तरह पत्रकार पेंशन योजना भी फेल हो रही है, क्योंकि इसके प्रावधानों के कारण वरिष्ठ पत्रकार साथियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। गवर्नर महोदय ने इसको संज्ञान में लेते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। पत्रकारों के लिए आवासीय कॉलोनी बनवाने के मामले में भी उन्होंने अपने प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी से बात की।
महामहिम ने बताया कि सांसद के रूप में उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के पत्रकारों के आवासीय कॉलोनी में कई सुविधाएँ मुहैया कराई थी। डेलीगेशन को उन्होंने आश्वस्त किया कि आवासीय कॉलोनी के लिए वे जल्दी ही सरकार से बात करेंगे।इसके साथ ही राँची प्रेस क्लब के कॉर्पस फंड के लिए राजभवन द्वारा आर्थिक सहायता देने की माँग पर भी उन्होंने आश्वस्त किया।

Related Posts