Sports

एच पी बोधनबाला ट्राफी, 2023-24 ———————————————– पश्चिमी सिंहभूम का जोरदार प्रदर्शन, लातेहार को 201 रनों से हराया

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में राँची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज से शुरू हुए अंतर जिला सीनियर (एलिट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता (एच पी बोधनबाला ट्राफी) के उद्घाटन मैच में पश्चिमी सिंहभूम ने लातेहार को एकतरफा मुकाबले में 201 रनों के भारी अंतर से पराजित किया।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पश्चिमी सिंहभूम की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 429 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। शिवम कुमार ने मात्र 42 गेंदों पर दो चौकों एवं ग्यारह छक्कों की मदद से 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली जबकि मयंक पॉल ने 68 गेंदों पर नौ चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से 96 रन बनाए और मात्र चार रन से शतक बनाने से चूक गया। पारी की शुरुआत करने आए बामहस्त विकेटकीपर बल्लेबाज अरविंद कुमार ने भी दस चौकों एवं तीन छक्कों की सहायता से 84 रन, आयुष पाल ने तीन चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन तथा जय प्रकाश राजपूत ने दो चौकों एवं चार छक्कों की सहायता से 42 रनों का योगदान दिया। लातेहार की ओर से हर्ष राणा ने 88 रन देकर दो तथा प्रभात कुमार ने 59 रन देकर दो विकेट हासिल किए।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी लातेहार की टीम ने पूरे 50 ओवर खेलकर नौ विकेट के नुकसान पर 228 रन ही बना सकी। लातेहार की ओर से एकमात्र सफल बल्लेबाज प्रभात कुमार रहा जिसने पाँच चौकों एवं सात छक्कों की मदद से 99 रन बनाए और मात्र एक रन से शतक बनाने से चूक गया। अन्य बल्लेबाजों में सन्नी सचिन के 31 रनों को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज पश्चिमी सिंहभूम के बामहस्त स्पिनर फैजानुल रहमान के घातक गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया। फैजानुल ने अपने दस ओवर में मात्र 29 रन देकर छः खिलाड़ियों को चलता किया। मयंक पॉल, आयुष पाल एवं अजीत कुमार सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी। आज के मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए पश्चिमी सिंहभूम के फैजानुल रहमान को “मैन अॉफ द मैच” के पुरस्कार से नवाजा गया।
कल दूसरे लीग मैच में पश्चिमी सिंहभूम का मुकाबला पाकुड़ से होगा। कल अगर पश्चिमी सिंहभूम की टीम पाकुड़ को पराजित कर देती है तो उसका सेमी फाईनल में खेलना लगभग तय हो जाएगा।

Related Posts