Politics

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, इंदौर से अक्षय कांति को मिला टिकट, देखें लिस्ट 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से चौथी लिस्ट जारी कर दी गई है। लिस्ट में कुल 46 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।बनारस से अजय राय को टिकट दिया गया है।राय प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से टिकट दिया गया है।इसके अलावा अमरोहा से दानिश अली, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह को टिकट मिला है।कांग्रेस पार्टी ने उधमपुर से चौधरी लाल सिंह, जम्मू से रमन भल्ला, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, नागपुर से विकास ठाकरे को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, नागौर की सीट आरएलपी के लिए छोड़ दी है।उधर, पार्टी ने तमिलनाडु की शिवगंगा से कार्ति पी चिदंबरम, यूपी के अमरोहा से दानिश अली, सहारनपुर से इमरान मसूद, कानपुर से आलोक मिश्रा, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

बता दें कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए इससे पहले तीन लिस्ट जारी कर चुकी है। इसमें 139 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 और दूसरी लिस्ट में 43 और तीसरी लिस्ट में 57 उम्मीदवार घोषित किए थे।वहीं, अब चौथी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम हैं।पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में राहुल गांधी को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वही, चौथी लिस्ट में अजय राय बनारस से पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में होंगे।बता दें कि देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे।पहले चरण की शुरुआत 19 अप्रैल से होगी। दूसरे चरण का चुनाव 26, तीसरे चरण का चुनाव 7 मई, चौथे चरण का चुनाव 13 मई, पांचवें चरण का चुनाव 20 मई, छठे चरण का चुनाव 25 मई जबकि आखिरी चरण का चुनाव एक जून को होगा।4 जून को नतीजे आएंगे।

 

मध्यप्रदेश में किसे मिला टिकट

इंदौर: अक्षय कांति बम

रतलाम: कांतिलाल भूरिया

राजगढ़: दिग्विजय सिंह

सागर: गुड्डू राजा बुंदेला

रीवा: नीलम मिश्रा

शहडोल: फुन्देलाल मार्को

जबलपुर: दिनेश यादव

बालाघाट: सम्राट सारस्वत

होशंगाबाद: संजय शर्मा

भोपाल: अरुण श्रीवास्तव

उज्जैन: महेश परमार

मंदसौर: दिलीप सिंह गुर्जर।

Related Posts