Crime

पलामू: पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा संचालन करने वाले 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड : पलामू पुलिस ने वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा संचालन करने वाले 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों से पुलिस ने 30 मोबाइल, पांच लैपटॉप, नौ मॉनिटर, और नौ सीपीयू जैसे कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं।

 

इस संदिग्ध गतिविधि का नेटवर्क कई राज्यों तक फैला हुआ था। पुलिस को सूचना मिली थी कि मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के चियांकी में ऑनलाइन सट्टा का संचालन हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, पुलिस ने छापेमारी की और 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 

पलामू पुलिस के अनुसार, इस ऑनलाइन सट्टा के केंद्र का मुख्य आरोपी रांची के निवासी हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। इन गिरफ्तार आरोपियों ने पलामू पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ दी हैं।

 

इन आरोपियों का अधिकांश काम जगहों पर अन्य राज्यों में रहने वाले हैं। उनमें से कुछ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रांची में छापेमारी कर रही है।

 

पुलिस के अनुसार, इन आरोपियों ने करीब ढाई करोड़ रुपए के ट्रांजेक्शन किए हैं। उनके लेन-देन से जुड़े रजिस्टर भी बरामद किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। पुलिस इन आरोपियों के बैंक खातों की जानकारी भी ले रही है।

 

छापेमारी में सदर थाना प्रभारी उत्तम कुमराय, सब इंस्पेक्टर श्याम जय कुमार सिंह, और एएसआई नबी अंसारी शामिल थे। गिरफ्तार आरोपी झारखंड, उत्तर प्रदेश, और बिहार के निवासी हैं।

 

मुख्य आरोपी का नाम मुकेश कुमार चतरा है, जो सिमरिया, झारखंड में निवास करता है। इसके अलावा, अन्य आरोपियों के नाम शामिल हैं: आनंद कुमार (रांची), राजेश कुमार (रामगढ़), रोहित कुमार (रांची), अमित कुमार (रांची), ऋषि राज सिंह (सिवान), अविनाश कुमार (उत्तर प्रदेश), सुनील कुमार (हजारीबाग), विकास कुमार प्रजापति (पलामू), विकास कुमार महतो (हजारीबाग), मनीष कुमार (हजारीबाग), और नीरज कुमार (हजारीबाग)।

 

इन आरोपियों ने वेबसाइट के माध्यम से खेल मैचों में सट्टा लगाने का धंधा चलाया था। इसके लिए वे लोगों को ऑनलाइन सट्टेबाजी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते थे। ये आरोपी वेबसाइट में काम करते थे और उन्हें हर महीने 15,000 रुपये का मानदेन मिलता था।

 

पुलिस अभी इस मामले की जांच जारी है और आरोपियों के साथ संबंधित अधिक जानकारी को देखती है। उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts