Sports

अंतर जिला अंडर-19 (एलिट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में राँची में खेले जा रहे अंतर जिला अंडर-19 (एलिट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता के सुपर डिवीजन मुकाबले में आज मेजबान राँची ने पश्चिमी सिंहभूम को छः विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए। पश्चिमी सिंहभूम की इस प्रतियोगिता में ये पहली हार है।

राँची के जे एस सी ए ओवल मैदान खेले गए सुपर डिवीजन के मुकाबले में टॉस पश्चिमी सिंहभूम के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पश्चिमी सिंहभूम की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। पारी की पहले ही ओवर में आठ रन के स्कोर पर कप्तान डेविड सागर मुंडा बिना कोई रन बनाए पैविलियन लौट गए। टीम का स्कोर अभी 32 रन ही हुआ था कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आमर्त्य चौधरी मात्र तीन रन बनाकर रन आउट का शिकार हो गए। आमर्त्य के आउट होने के बाद पारी की शुरुआत करने आए साकेत कुमार सिंह एवं विकेटकीपर बल्लेबाज मोईब अब्बास ने तीसरे विकेट के लिए 91 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को संकट से उबारा। 33वें ओवर में साकेत कुमार के रूप में पश्चिमी सिंहभूम का तीसरा विकेट गिरा। साकेत ने सात चौकों की मदद से 58 रनों की शानदार पारी खेली। मोईब अब्बास ने भी पाँच चौकों एवं एक छक्का की सहायता से 53 रनों की बहुमूल्य पारी खेलकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट का शिकार हुए। बाद के बल्लेबाजों में सुमित शर्मा ने 33, वरूण कुमार सिंह ने 20 एवं सत्यम सिंह ने 14 रन बनाए। पश्चिमी सिंहभूम की पूरी पारी 49.5 ओवर में 223 रन पर सिमट गई। राँची की ओर से रायन सपकोता ने 35 रन देकर तीन विकेट तथा आयुष सिंह परमार ने 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

जीत के लिए आवश्यक रनों का पीछा करने उतरी राँची की टीम ने 39.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाकर प्राप्त कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज वत्सल तिवारी ने आठ चौकों एवं एक छक्का की मदद से नाबाद 100 रनों की शानदार पारी खेलकर राँची की जीत में अहम भूमिका निभाई और मैन आफ द मैच का हकदार बना। अन्य बल्लेबाजों में अमन कुमार ने छः चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से 50 रन तथा अभिनव सागर ने 47 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पश्चिम सिंहभूम की ओर से वरुण कुमार सिंह ने 28 रन देकर दो विकेट तथा आशीष कुमार सिंह ने 40 रन देकर एक विकेट हासिल किए।

सुपर डिवीजन मुकाबले में कल पश्चिमी सिंहभूम का मुकाबला राँची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जमशेदपुर से होगा।

Related Posts