Politics

सावन में मटन और नवरात्रि में मछली खाकर किसको खुश कर रहे’, PM मोदी ने कसा तंज*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

जम्मू-कश्मीर:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मी तेज है।इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली की। अपने भाषण में पीएम मोदी ने सावन और नवरात्रि में नॉनवेज खाकर वीडियो दिखाने वाले नेताओं पर निशाना साधा है।दरअसल, पिछले साल सावन में राहुल गांधी ने कथित रूप से लालू यादव के घर जाकर सावन में मटन खाया था और उसका वीडियो भी शेयर किया था।इसके अलावा, नवरात्रि के वक्त तेजस्वी यादव का मछली खाने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसी को लेकर पीएम मोदी ने सवाल पूछे हैं।

नॉनवेज खाकर चिढ़ाने पर आपत्ति

 

पीएम मोदी ने कहा कि इन्हें लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने में मजा आता है। ये लोग सावन में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर सावन के महीने में मटन बनाकर मौज ले रहे हैं।इतना ही नहीं उसका वीडियो बना करके देश के लोगों को चिढ़ाने का काम करते हैं। कानून किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकता है।और ना ही मोदी रोकता है।जब मन करे वेज खाओ या नॉनवेज खाओ।लेकिन इन लोगों की मंशा दूसरी होती है।

विपक्ष की मुगलों से तुलना

 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि जब मुगल यहां आक्रमण करते थे तो उन्हें सिर्फ राजा को पराजित करने से संतोष नहीं होता था।जब तक वे मंदिर तोड़ते नहीं थे, जब तक श्रद्धा स्थानों का कत्ल नहीं करते थे, उनको संतोष नहीं होता था।उनको उसी में मजा आता था। वैसे ही सावन के महीने में वीडियो दिखाकर वो मुगलों के जमाने की जो मानसिकता है ना उसके द्वारा देश के लोगों को चिढ़ाना चाहते हैं। और अपना वोटबैंक पक्का करना चाहते हैं।ये वोटबैंक के लिए चिढ़ाना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने क्यों उठाया मुद्दा?

 

पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा कि आप किसे चिढ़ाना चाहते हैं।नवरात्रि के दिनों में नॉनवेज खाना, आप किस मंशा से वीडियो दिखा-दिखा करके, लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचा करके किसको खुश करने का खेल कर रहे हो।मैं जानता हूं कि मैं जब आज ये बोल रहा हूं। उसके बाद ये लोग पूरा गोला-बारूद लेकर मेरे पीछे पड़ जाएंगे।लेकिन जब बात बर्दाश्त से बाहर हो जाती है तो लोकतंत्र में मेरा दायित्व बनता है कि देश को चीजों का सही पहलू बताऊं।ये मैं अपना कर्तव्य पूरा कर रहा हूं।

Related Posts