Sports

पश्चिमी सिंहभूम अंडर-16 क्रिकेट टीम की घोषणा

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में कल से शुरू हो रहे अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पश्चिमी सिंहभूम टीम की घोषणा कर दी गई है। चाईबासा के हरफनमौला खिलाड़ी कृपा सिंधु चंदन को टीम का कप्तान बनाया गया है। 11 अप्रैल से शुरू हुए कंडिशनिंग कैंप एवं दो ट्रायल मैचों के आधार पर खिलाड़ियों का अंतिम चयन किया गया है।


चयनित टीम कल सुबह सात बजे बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम से अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गुमला रवाना होगी।


जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि सज्जन शर्मा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय जूनियर चयन समिति जिसमें

शंकर विश्वकर्मा एवं विनय कुमार रजक के अलावे टीम के कोच प्रणय कुमार एवं मैनेजर तेजनाथ लकड़ा भी शामिल थे ने खिलाड़ियों के फिटनेश एवं प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए जिन पंद्रह खिलाड़ियों का चयन किया है वो इस प्रकार है :-
1. कृपा सिंधु चंदन (कप्तान)
2. आदित्य कुमार यादव
3. अंजनी कुमार यादव
4. आर्यन राणा
5. आयुष कुमार सिंहदेव
6. वासुदेव सुन्डी
7. देवजीत डे
8. गौरव कुमार पान
9. हितेष वैद्य
10. मो० कमरान
11. एन० कार्तिक
12. अभिनव महतो
13. प्रिंस कुमार यादव
14. प्रिंस महाराणा
15. मो० इरफान
कोच: प्रणय कुमार
मैनेजर: तेजनाथ लकड़ा

ज्ञातव्य हो कि जे० एस० सी० ए० अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में पश्चिमी सिंहभूम को राँची, लोहरदगा, गढ़वा तथा मेजबान गुमला एवं लातेहार के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। इस प्रतियोगिता में पश्चिमी सिंहभूम का पहला मैच 17 अप्रैल को मेजबान गुमला से, 18 अप्रैल को गढ़वा से तथा 20 अप्रैल को राँची से प्रस्तावित है। ये सारे मैच गुमला में खेले जाएंगे। पश्चिमी सिंहभूम के अंतिम दो लीग मैच लातेहार में खेले जाएंगे जिसके तहत 22 अप्रैल को पश्चिमी सिंहभूम का मुकाबला मेजबान लातेहार से तथा 24 अप्रैल को लोहरदगा से होगा।
ग्रुप लीग मैच की समाप्ति के बाद प्रत्येक ग्रुप से प्रथम दो स्थान पर रहने वाली टीम क्वार्टर फाईनल के लिए क्वालीफाई करेगी। क्वार्टर फाईनल के मुकाबले 27 अप्रैल को तथा सेमीफाईनल एवं फाईनल मैच क्रमशः 29 अप्रैल एवं 1 मई को खेला जाएगा।

Related Posts