Education

डीएवी गुवा में नामांकन लिए नए मेहमानों का स्वागत, कक्षा नर्सरी पहली बार प्रारंभ किया गया

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा में नए नामांकन लिए मेहमानों,कक्षा नर्सरी के छात्रों का स्वागत किया गया ।नामांकन लिए गए नर्सरी कक्षा के छात्रों के साथ उनके अभिभावक माता-पिता विद्यालय परिसर मेंस्कूल की प्राचार्या उषा राय की अध्यक्षता में हवन में शामिल हुए ।नन्हे -मुन्ने बच्चोंकी नर्सरी कक्षाओं कक्षा का प्रारंभ नए सत्र 2024 -25 की गई ।


इस सत्र में सबसे पहली बार नर्सरी कक्षा को प्रारंभ किया गया है ।इससे पूर्व कक्षा एलकेजी से ही बच्चों का नामांकन लिया जाता था ।

लोगों की मांग एवं जरूरत के अनुसार कक्षा नर्सरी को प्रारंभ किया गया ।

जिसमें नामांकन लिए बच्चोंकी न्यूनतम आयु साढ़े तीन से 4 वर्ष रखी गई है ।

डीएवी गुवा में नर्सरी कक्षा खुलने से अभिभावको मेंविशेष हर्ष एवं उत्साह देखा गया ।इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या उषा राय के अनुसार यदि बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा समय के साथ दी जाती है तो उनके मानसिक विकास का अवसर उन्हें समय पर मिल पाता है ।

ज्ञान पिपासु बच्चे आज के तकनीक युग में कम उम्र से ही शिक्षा ग्रहण योग करने हो जाते हैं ।अतः नर्सरी कक्षा के माध्यम से बच्चोंको मानसिक रूप से बलिष्ठ कर उन्हें आगे की शिक्षाओं के लिए परिपक्व किया जा सकता है ।मौके पर दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाओं ने विद्यालय परिसर में बच्चों का भव्य स्वागत किया ।

Related Posts