Regional

“जमशेदपुर में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती पर समारोह का धूमधाम से आयोजन”

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित दुसाध समाज भवन में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती के अवसर पर एक गर्मजोशी भरे समारोह का आयोजन किया गया।

इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से लोगों ने भाग लिया, जिसमें टाटा स्टील फाउंडेशन के सीईओ चीप श्री सौरभ राय और पूर्व पुलिस उपाधीक्षक सरजू पासवान जैसे विशिष्ट अतिथि भी शामिल थे।

समारोह की शुरुआत में, मुख्य अतिथि ने बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और दीप प्रज्वलित किया। समारोह का संचालन अध्यक्ष गौरी देवी और सचिव पूर्णिमा देवी ने किया, जबकि कोषाध्यक्ष अजय कुमार ने समारोह का व्यवस्थापन किया।

समारोह में समाज के महिला, पुरुष और बच्चों ने भाग लिया, और सभी ने बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के दर्शनिक विचारों को महत्वपूर्ण मानते हुए, समाज और देश के उन्नति में अपना योगदान देने का संकल्प लिया।

समारोह के समापन में, सभी अतिथियों को खिचड़ी भोग का प्रसाद वितरित किया गया। यह समारोह भारतीय समाज के एक महत्वपूर्ण और समृद्ध ऐतिहासिक व्यक्तित्व को समर्पित था और समाज में उसके महत्व को पुनः याद दिलाने का माध्यम बना।

Related Posts