Regional

सेल किरीबुरु लौह अयस्क उत्पादन लक्ष्य पूर्ति निरंतर प्रयासरत -कमलेश राय 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड : पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित सेल की किरीबुरु मुख्य महाप्रबंधक कमलेश राय ने कार्यालय में साक्षात्कार देते हुए बताया कि सेल किरीबुरु लौह अयस्क उत्पादन लक्ष्य 2024 – 25 में 4 मिलियन टन वार्षिक लम्प एवं फायंस के साथ पूर्ति हेतु निरंतर प्रयासरत है ।

सेल किटीबुरु खदान की वार्षिक कैपेसिटी 5.5 मिलियन टन प्रति वर्ष है ।यहां से उत्पादित लौह अयस्क को सेल राउरकेला, बोकारो,दुर्गापुर एवं इस्को स्टील प्लांट वर्नपुर भेजा जाता है ।सेल किरीबुरु के बेहतर उत्पादन हेतु श्रमिकों के सामंजस्य के साथ निरंतर प्रयास जारी है । सेल किरीबुरु में 550 स्थाई एवं 696 अस्थाई सप्लाई वर्कर निरंतर उत्पादन में अग्रणी भूमिका निभा रहे है।

उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम उनका पद स्थापना सेल किरीबुरु में हुआ था । जहां वे

1989 से 2014 तक 24 वर्षो निरंतर सेवारत रहे। इसके पश्चात 2014 से 2021 तक सेल

मेघाहातुबुरु में निरंतर सेवारत रहे ।तत्पश्चात उन्हें आरएमडी सेल कोलकाता सेवा में छह माह सेवा करने का अवसर मिला ।उसके पश्चात 2021 से वे सेल किरीबुरु में लगातार सेवारत है ।

अपने सेवा के दौरान वर्ष 2023 में उन्हें विदेश सिडनी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने हेतु जाने का अवसर मिला ।बिहार के भभुआ के रहने वाले सेल किरीबुरू के मुख्य महाप्रबंधक कमलेश राय ने बताया कि उनका ध्येय क्षेत्र के श्रमिकों एवं पदाधिकारी की

एकजुटता से सेल की उत्पादन में निरंतर वृद्धि की जाय ।

Related Posts