Regional

फिर मिलेंगे अगले साल के सन्देश के साथ बैसाखी सभ्याचार मेला सम्पन्न रणजीत मेहरा के गीत, छोटे बच्चों ने रैंप वॉक और सन्नी ग्रुप के भांगड़ा ने मचाया धमाल चार दिवसीय मेले की आपार सफलता का पूरा श्रेय संगत को: निशान सिंह

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में साकची गुरुद्वारा मैदान में पिछले चार दिनों से आयोजित किये जा रहे बैसाखी सभ्याचार मेला मंगलवार को संपन्न हो गया। चौथे दिन छोटे-छोटे बच्चों ने रैंप वॉक में अपनी मासूम अदाओं से दर्शकों का खूब मन मोहा वहीँ सन्नी ग्रुप ने अपने भांगड़ा से धमाल मचाया। रणजीत मेहरा ने अपना गीत ‘सतनाम-वाहेगुरु’ गाकर श्रोताओं का मनोरंजन किया।


बैसाखी सभ्याचार मेला के चौथे और अंतिम दिन मनोरंजन भरी शाम में संगत का हुजूम सैलाब के रूप में साकची गुरुद्वारा मैदान पंहुचा। इस अवसर पर मैदान में करीब 29 सौंदर्य प्रसाधन, हस्तशिल्प, किताब, जुत्ती और वस्त्रों के स्टॉल लगाए गए थे जहाँ 10 स्टॉल शाकाहारी व्यंजनों के लगे थे। मेले घूमने आयी संगत ने कार्यक्रमों के साथ-साथ विभिन्न स्टॉलों मैं ख़रीददारी कर व्यंजनों का आनंद लिया।


शाम के कार्यक्रम में सर्प्रथम शहर के उभरते हुए गायक रणजीत मेहरा ने ‘सतनाम-वाहेगुरु’, सिद्धू मूसेवाला का 295 और ‘इन्साफ’ गीत गाकर श्रोताओं का मनोरंजन किया। जमशेदपुर के भांगड़ा कोच हरमन गिल और रविंदर कौर के युगल भांगड़ा ने दर्शकों की तालियां बटोरीं।

अब समय जाता है, जिसका सबकों इंतज़ार था, छोटे-छोटे बच्चे जब रैंप पर उतरे तो दर्शकों की निगाहें रैंप से हटी ही नहीं। बच्चों की हर वॉक पर, दर्शक उनका उत्साह बढ़ाते रहे।


शाम की अंतिम प्रस्तुति में सन्नी ग्रुप ने गिद्दा और भांगड़ा से धमाल मचा दिया। सन्नी ग्रुप की 30 सदस्यीय टीम ने ‘मेले नु चल’, ‘साड्डी गली आया करो’ और बोलियां पर ऊर्जा से लबरेज पंजाब के लोकनृत्य भांगड़ा और गिद्दा कर शाम को खुशनुमा कर दिया।


बैसाखी मेले की सफलता से अभिभूत साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार निशान सिंह ने सफलता का सारा श्रेय जमशेदपुर की संगत को दिया।

सरदार निशान सिंह ने कहा यह रौनक मेला साकची गुरुद्वारा कमिटी ने संगत से सहयोग से ही आयोजित किया था, संगत से जो प्यार और सहयोग उन्हें मिला है वे उसे शब्दों में बयान नहीं कर सकते।


प्रधान निशान सिंह और महासचिव परमजीत सिंह काले के प्रभावी नेतृत्व में चार दिवसीय सभ्याचार मेले की आपार सफलता के पीछे विशेष आयोजन समिति के सदस्य सतिंदर सिंह रोमी, बलजीत संसोआ, सन्नी सिंह, मनिंदर सिंह गोल्डी, सतबीर सिंह गोल्डू, अमन सिंह, नानक सिंह, बलबीर सिंह, अमरपाल सिंह, प्रीतपाल सिंह और गुरविंदर सिंह काकु और तमाम अन्य सदस्यों का उल्लेखनीय और सराहनीय सहयोग रहा।

Related Posts