Sports

अंतर जिला अंडर -16 क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24 ———————————————– एकतरफा मुकाबले में पश्चिमी सिंहभूम ने गढ़वा को हराया

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में खेले जा रहे अंतर जिला अंडर -16 क्रिकेट प्रतियोगिता के ग्रुप-ए के लीग मैच में पश्चिमी सिंहभूम ने अपने बल्लेबाजों के दम पर गढ़वा को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए।
गुमला के तेलंगा खड़िया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के टॉस गढ़वा के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय काफी सही साबित हुआ जब उनके दोनों उद्घाटक बल्लेबाज अर्पित कुमार गिरी एवं आकाश पाल ने पहले विकेट के लिए 179 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। अर्पित गिरी ने सोलह चौकों की मदद से 146 रनों की शानदार पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुआ जबकि आकाशा पॉल ने पाँच चौकों एवं एक छक्का की सहायता से 68 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में सिर्फ अभिराज कुमार ने केवल 10 रन बनाए। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से प्रिंस कुमार यादव ने 47 रन देकर दो विकेट तथा प्रिंस महाराणा ने 54 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि दो खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुआ।


जीत के लिए निर्धारित पचास ओवर में 270 रनों के पहाड़ सा स्कोर का पीछा करने उतरे पश्चिमी सिंहभूम के बल्लेबाजों ने भी मजबूत इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए लक्ष्य को 37.2 ओवर में मात्र दो विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया। पारी की शुरुआत करने आए दोनों उद्घाटक बल्लेबाज आर्यण राणा एवं एन० कार्तिक ने 10 ओवर में 93 रन ठोक कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। 11वें ओवर में आठ चौकों एवं एक छक्का की मदद से 46 रन बनाकर एन कार्तिक अभिराज की गेंद पर आयुष को कैच थमा बैठा। कार्तिक के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान कृपा सिंधु चंदन ने भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

उसने आर्यण राणा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी निभाई। 156 रन के स्कोर पर आर्यण राणा के रूप में पश्चिमी सिंहभूम का दूसरा विकेट गिरा। अपने पहले मैच में शतक ठोकने वाले आर्यण ने आज सात चौकों की मदद से 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। आर्यण के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अंजनी कुमार यादव ने कप्तान कृपा सिंधु चंदन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिला दी।

कृपा सिंधु चंदन ने सात चौकों एवं एक छक्का की मदद से 85 नाबाद रन तथा अंजनी कुमार यादव ने सात चौकों की मदद से 54 नाबाद रनों की बेहतरीन पारी खेली।
पश्चिमी सिंहभूम की ओर से गिरने वाला एकमात्र विकेट गढ़वा के कप्तान अभिराज कुमार को मिला। आज की शानदार जीत के लिए पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री मुकुंद रुंगटा एवं महासचिव असीम कुमार सिंह ने पूरे टीम प्रबंधन को बधाई दी है।

Related Posts