Education

राजेंद्र विद्यालय में पृथ्वी दिवस के उत्सव में जीती हुई साझेदारी की चमक: एक प्रेरणादायक उदाहरण

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में राजेंद्र विद्यालय ने 22 अप्रैल को प्रतिष्ठित पृथ्वी दिवस का उत्सव मनाया और पर्यावरण के समरक्षण के लिए एक अनूठी पहल शुरू की।

इस साल हमारे स्कूल के एको क्लब ने कोरु फाउंडेशन के साथ मिलकर विभिन्न प्रकार के ई-वेस्ट, तेल और दूध के पैकेट, प्लास्टिक कचरा, धातु की केन और प्लास्टिक बोतलों का संग्रह किया।

मिसेज किरण सिन्हा, एको क्लब के माध्यम से छात्रों के सहयोग से पिछले एक सप्ताह से वैश्विक तापमान के लिए संकल्प से संगठित प्रयास में शामिल थे।

 

दर्शकों को पुनर्चक्रण के महत्व को प्रदर्शित करने के लिए सॉफ्ट बोर्ड्स को सुंदरता से सजाया गया था। शिक्षकों और छात्रों ने मिलकर विभिन्न गतिविधियों और चर्चाओं में भाग लिया ताकि पृथ्वी की संसाधनों को संरक्षित और सर्वदा स्थायी बनाए रखने की जरूरत को हाइलाइट किया जा सके।

प्रिंसिपल मिसेज जयंती सिंह, वाइस प्रिंसिपल मिसेज पियाली मुखर्जी और जूनियर इनचार्ज मिसेज डी. वानी ने बच्चों को पर्यावरण के प्रति उनकी सामूहिक जिम्मेदारी और कचरे को कम करने

और पुनर्चक्रण को प्रोत्साहित करने की महत्वपूर्णता को याद दिलाया।

यह स्कूल के लिए एक महान अवसर था जब वह मिलकर प्लानेट के लिए एक सकारात्मक अंतर बनाने और अन्यों के लिए प्रेरणादायक उदाहरण स्थापित करने का माध्यम बना।

Related Posts