Regional

गुवा में लोकसभा चुनाव को लेकर डीएवी गुवा का मुआयना मतदान प्रणाली समाज व शासन की स्थापना के लिए आवश्यक -गुवा थाना प्रभारी गोपाल कुमार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में लोकसभा चुनाव को लेकर गुवा के आसपास के सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है।जिसमें मतदान केंद्रों में होने वाली सभी सुबिधाओ का जायजा लिया गया । इसी सिलसिले मे गुवा थाना प्रभारी गोपाल कुमार के द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल गुवा का मुआयना किया गया। स्कूल में आगामी
13 मई को आहूत चुनाव के मद्दे नगर करीब पुलिस कर्मियों, चुनाव कर्मियो एवं संबंधित अधिकारियो को ठहराने की व्यवस्था की जानी है ।

इसी सिलसिले में गुवा थाना प्रभारी गोपाल कुमार के द्वारा विद्यालय पानी ,बिजली,भवन कक्ष से संबंधित सुविधाओं पर विचार -बिमर्ष स्कूल की प्राचार्या उषा राय एवं वरीय शिक्षक पी के आचार्या, योगेन्द्र त्रिपाठी एवं एस के पाण्डेय के साथ विद्यालय परिसर में किया गया ।गुवा थाना प्रभारी गोपाल कुमार ने बताया कि लोकतंत्र की नींव मताधिकार पर ही रखी जाती है।

इस मतदान प्रणाली पर आधारित समाज व शासन की स्थापना के लिए आवश्यक है । प्रत्येक वयस्क नागरिक को बिना किसी भेदभाव के मत का अधिकार प्रदान किया जाता है।जिस देश में जितने ही अधिक नागरिकों को मताधिकार प्राप्त रहता है,उस देश को उतना ही अधिक जनतांत्रिक समझा जाता है।

बताया जाता है कि गुआ पूर्वी पंचायत अन्तर्गत ओड़िया स्कूल में दो बूथ,आई टी आई में दो बूथ ,वर्कर्स क्लब के दो बूथ एवं गुआ पश्चिमी पंचायत में गुआसाई उच्च बिद्यालय के दो बूथ ,मिडिल स्कूल में तीन बूथ,नुइया उच्च विद्यालय में तीन चुनावी बूथों को बनाए जाने की सूचना है। बूथों की संख्या बढ़ाए जाने पर भी चर्चा की गई।

Related Posts