Politics

राहुल द्रविड़-कुंबले ने बेंगलुरु में डाला वोट, अशोक गहलोत ने जोधपुर में किया मतदान, दूसरे फेज में 88 सीटों पर वोटिंग जारी*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है।आज यानी की 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जा रही है।इस चरण में राहुल गांधी और हेमा मालिनी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है।इसके साथ-साथ बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के बचे हुए इलाकों में भी मतदान किया जा रहा है।

आज, केरल में सभी 20 सीटों, कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में 8-8, मध्य प्रदेश में 6, असम और बिहार में 5-5, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में 3-3, त्रिपुरा की 1, और जम्मू-कश्मीर की दोनों लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

 

18वीं लोकसभा चुनाव में आज होने वाले दूसरे फेज के मतदान के लिए 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर निर्वाचन आयोग पूरी तरह तैयार है।इसके लिए सुरक्षा और अन्य इंतजाम चाक-चौबंद किए गए हैं। कुल 16 करोड़ मतदाताओं के लिए 1 लाख 67 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि पहले चरण में 102 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है।लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को मतगणना के बाद आएंगे।

क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में मतदान किया। वहीं, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में वोट डाला है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में दूसरे फेज के तहत 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान जारी है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु में मतदान किया। वोटिंग के बाद उन्होंने कहा,’मैं चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग बाहर आएं और मतदान करें।मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि लोग एक स्थिर सरकार चाहते हैं।वे अच्छी नीतियां, प्रगति और विकास चाहते हैं और इसीलिए वे ऐसा कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि पीएम मोदी अपना कार्यकाल जारी रखें।’

Related Posts