Politics

सामाजिक समीकरणों को साधने में जुटे सीएम चंपाई सोरेन*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड : पूर्वी सिंहभूम जिला में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन आज जमशेदपुर के दौरे पर थे। इस दौरान वे झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी समीर कुमार मोहंती के नामांकन के दौरान उपस्थित रहे, इसके साथ ही उन्होंने एक विशाल नामांकन सभा को भी संबोधित किया।

उसके तुरंत बाद, बिस्टुपुर के एक प्रतिष्ठित होटल में पहुंचे मुख्यमंत्री ने विभिन्न समुदायों के प्रबुद्ध जनों से संवाद के बहाने विभिन्न सामाजिक समीकरणों को साधने का प्रयास किया।

दरअसल इस होटल में सिख समाज, बंगाली समाज एवं ओड़िया समाज के बुद्धिजीवी जुटे थे, जिन्होंने मुलाकात के बाद, मुख्यमंत्री को समर्थन देने की घोषणा की।

इस बैठक में सिख समाज की कई नामचीन हस्तियां शामिल हुईं, जिन्होंने सीएम एवं इंडिया गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान किया। बैठक के दौरान सरदार शैलेंद्र सिंह, सरदार भगवान सिंह एवं सरदार हरमिंदर सिंह समेत सिख समाज के गणमान्य लोगों ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को सभी समुदायों को साथ लेकर चलने वाला नेता बताया एवं तन, मन, धन से उनके समर्थन की बात कही।

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री द्वारा जून से सभी सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में झारखंड की क्षेत्रीय एवं स्थानीय भाषाओं में पढ़ाई घोषणा की गई है। इन भाषाओं की सूची में बांग्ला एवं ओड़िया को पाकर बंगभाषी एवं उत्कल समाज के लोग काफी उत्साहित हैं, और उन्होंने मुख्यमंत्री को पूरा सहयोग देने की बात कही है।

इस मुलाकात के बाद सीएम ने कहा – “झारखंड की विकास यात्रा में यहां रहने वाले विभिन्न समुदायों का सकारात्मक योगदान रहा है, और हमारी सरकार सभी को साथ लेकर, उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास करेगी।”

 

कोल्हान को दोनों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के बाद से, मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन क्षेत्र में खासे एक्टिव हैं और वे स्वयं बूथ स्तरीय मीटिंग के बहाने कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क साध रहे हैं। इस कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य भी उपस्थित थे।

Related Posts