Crime

पंद्रह लाख का इनामी नक्सली नितेश यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई नक्सली हमलों का है आरोपी…

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखण्ड : पलामू जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।पलामू पुलिस ने 15 लाख के इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव के करीबी सहयोगी कामेश्वर यादव उर्फ धनराज को गिरफ्तार कर लिया है।कमलेश यादव पर पलामू के इलाके में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है।
गिरफ्तार कामेश्वर यादव पलामू के पांडू थाना क्षेत्र का रहने वाला है।कामेश्वर यादव ने पलामू पुलिस को कई जानकारियां दी हैं, जिसके बाद कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सितंबर 2023 में शीर्ष माओवादी कमांडर नितेश यादव के दस्ते ने पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के कालापहाड़ इलाके में आधा दर्जन से अधिक वाहनों को जला दिया था।आरोप है कि इस घटना में कामेश्वर यादव का हाथ रहा है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले चतरा के इलाके में पुलिस ने शीर्ष माओवादी बबन भोक्ता को गिरफ्तार किया था।बबन भोक्ता ने ही कामेश्वर यादव का नाम पुलिस को बताया था।

इसके बाद से ही पलामू पुलिस कामेश्वर यादव की तलाश कर रही थी। छतरपुर थाना पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए कामेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया है।एसपी ने बताया कि कामेश्वर यादव शीर्ष माओवादी कमांडर नितेश यादव का करीबी है।चतरा में गिरफ्तार नक्सली ने कामेश्वर के बारे में जानकारी दी थी। छतरपुर के कालापहाड़ इलाके में हुई आगजनी की घटना में कामेश्वर यादव शामिल रहा है। पूछताछ में काफी जानकारी मिली है, जिसके आधार पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Related Posts