World

World News:हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति रईसी समेत सभी सवारों की मौत, ईरानी एजेंसी का दावा

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली:ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर रविवार को पूर्वी अजरबैजान में हादसे का शिकार हो गया है।इस ‘हार्ड लैंडिंग’ के बाद रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है। सर्च टीम ने हेलिकॉप्टर को ढूंढ लिया है।हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति रईसी समेत सभी सवारों की मौत हो गई है।यह दावा ईरानी एजेंसी ने की है।इस हादसे में विदेश मंत्री सहित अन्य की भी मौत हो गई है।

बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहा ये हेलिकॉप्टर उत्तर-पश्चिमी ईरान के जोल्फा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक रईसी के अलावा इस हेलिकॉप्टर में विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियान भी सवार थे।


हादसे के बाद ही 40 अलग-अलग बचाव दल पहाड़ी इलाके में भेजे गए। खराब मौसम के कारण इस क्षेत्र में सिर्फ जमीनी टीमें ही पहुंच पाई हैं। यहां हेलिकॉप्टर से पहुंच पाना संभव नहीं है।इलाके में पक्की सड़कें ना होने और बारिश के कारण जमीन कीचड़ से सन गई है।
ईरान के रेड क्रिसेंट अधिकारी के मुताबिक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को ढूंढने की कोशिशें जारी हैं।हालांकि, खराब मौसम के कारण रेस्क्यू टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।हादसे वाले इलाके में बारिश हो रही है, जिसके कारण वहां ठंड भी काफी बढ़ गई है। घंटों प्रयास के बाद हेलीकॉप्टर ख़ोजा गया।जो मलवे में बदल गया था।उस में सवार सभी की मौत हो गई थी।

Related Posts