Crime

*चाईबासा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अवैध डोडा लदा वाहन पकड़ा, 3723 किलो डोडा बरामद*

न्यूज़ लहर संवाददाता
*झारखंड:*पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित चाईबासा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अवैध डोडा लदा एक वाहन को पकड़ा है। दिनांक 21 मई 2024 की रात को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि एक अवैध डोडा लदा वाहन चक्रधरपुर से चाईबासा की ओर आ रहा है। प्राप्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) चाईबासा के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया एवं वाहन चेकिंग हेतु आदेशित किया गया।

वाहन जांच के क्रम में एक कंटेनर वाहन (पंजीयन संख्या RJ-14GF-2443) पुलिस दल को देखकर चेक नाका से कुछ दूरी पर रुक गया। वाहन चालक एवं सहायक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी छोड़कर भागने लगे। सशस्त्र बलों के सहयोग से दोनों को अंधेरे में ढूंढने का प्रयास किया गया, परंतु दोनों व्यक्ति जंगल झाड़ी एवं अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

उक्त वाहन का निरीक्षण करने पर पाया गया कि कंटेनर में 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ पाया गया। इनका कुल वजन 3723 किलो ग्राम निकला।

 

इस संदर्भ में मुफ्फसिल थाना काण्ड संख्या-81/2024, दिनांक-21.05.2024, धारा-15 (सी)/18 (बी)/25 एन०डी०पी०एस० एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5,58,00,000/- रुपये (पाँच करोड़ अठावन लाख रुपये) और बरामद कंटेनर का अनुमानित मूल्य 6,00,000/- रुपये (छः लाख रुपये) है।

*बरामद सामानों की विवरणीः*
1. 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ, कुल वजन 3723 किलो ग्राम
2. 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी, वजन करीब 400 किलो ग्राम
3. एक काला रंग का नोकिया कंपनी का कीपेड मोबाइल
4. एक काला रंग का स्मार्ट मोबाइल फोन
5. दो आधार कार्ड एवं एक ड्राइविंग लाइसेंस
6. एक कंटेनर वाहन (पंजीयन संख्या RJ-14GF-2443)

*छापामारी दल में शामिल सदस्यों की सूचीः*
1. राहुल देव बडाईक, अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर, चाईबासा
2. रंजीत उरांव, पु०अ०नि० सह थाना प्रभारी, मुफ्फसिल, चाईबासा
3. मृत्युंजय कुमार पाण्डेय, पु०अ०नि०, मुफ्फसिल थाना, चाईबासा
4. रामेश्वर वर्मा, पु०अ०नि०, मुफ्फसिल थाना, चाईबासा
5. मुफ्फसिल थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल

चाईबासा पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर करारा प्रहार हुआ है। पुलिस के इस तत्परता से किए गए कार्यवाही की प्रशंसा हो रही है और तस्करों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही जा रही है।

Related Posts