Crime

फार्मासिस्ट एसोसिएशन अध्यक्ष के घर से 29 बोतल महंगी शराब बरामद, उत्पाद विभाग ने किया गिरफ्तार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित आरआईटी थाना क्षेत्र अंतर्गत एलआईजी-90 में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर 29 बोतल महंगी शराब बरामद की है। इस मामले में आरोपी फार्मासिस्ट धर्मेंद्र सिंह को उत्पाद विभाग की टीम ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। बरामद शराब की बोतलें पश्चिम बंगाल राज्य में निर्मित हैं।

 

गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को उत्पाद अधीक्षक विमल लकड़ा के निर्देश पर एलआईजी-90 में स्थानीय थाना के सहयोग से छापेमारी की गई। इस छापेमारी में 29 बोतल महंगी शराब को जब्त किया गया है, जो कुल 22 लीटर शराब होती है। आरोपी फार्मासिस्ट धर्मेंद्र सिंह को एक्साईज विभाग की टीम ने हिरासत में लिया और अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई।

गिरफ्तार फार्मासिस्ट धर्मेंद्र सिंह सिंहभूम फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और फार्मासिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के भी सदस्य हैं। इधर, मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक बिमला लकड़ा ने बताया कि नियम के अनुसार शराब कंज्यूम करने के लिए 4.5 लीटर शराब कोई व्यक्ति रख सकता है, लेकिन धर्मेंद्र सिंह के मकान से 29 बोतल शराब बरामद हुई है। अब तक की पूछताछ में धर्मेंद्र सिंह ने खुद को शराब का शौकीन बताया है और शराब की बोतलें घर में जमा रखने की बात कही है।

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है और उसके बाद वरीय अधिकारियों के मार्गदर्शन के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts