Sports

IPL Cricket: हैदराबाद को हराकर कोलकाता फाइनल में पहुंची, KKR ने चौथी बार कटाया IPL फाइनल का टिकट… हैदराबाद के पास अब एक और मौका

न्यूज़ लहर संवाददाता
कर्नाटक:आईपीएल 2024 का पहले क्वालीफायर मैच में भी केकेआर की टीम ने अपना दबदबा बरकरार रखा है। टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से बुरी तरह से रौंदा।हैदराबाद की तरफ से इस मुकाबले में घटिया बैटिंग देखने को मिली।फील्डिंग के दौरान भी टीम फुस्स साबित हुई।केकेआर की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोके और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया है।अब केकेआर की टीम ट्रॉफी से महज 1 कदम दूर है। आईपीएल के इतिहास में चौथी बार केकेआर की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, हार के बाद हैदराबाद की टीम क्वालीफायर-2 में एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के साथ भिड़ेगी।

160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने जीत का सिलसिला जारी रखा है।केकेआर की तरफ से टॉप ऑर्डर बैटिंग ने हैदराबाद के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।केकेआर ने 36 गेंद रहते 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।इस जीत के साथ ही केकेआर ने फाइनल का टिकट काट लिया है। श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने इस मुकाबले में शानदार फिफ्टी ठोकी।


राहुल त्रिपाठी की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी से हैदराबाद ने 159 रन बना लिए हैं।हालांकि, टीम ऑलआउट हो गई।त्रिपाठी के बल्ले से 35 गेंदों में 55 रन की पारी निकली। वहीं, हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 32 रन जोड़े। कप्तान पैट कमिंस महत्वपूर्ण 30 रन बनाए।आखिरी विकेट उनका ही गिरा। बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। केकेआर के गेंदबाजों से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला। मिचेल स्टार्क 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।वरुण चक्रवर्ती को 2 विकेट मिले।वैभव अरोरा, हर्षित राणा, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला।

Related Posts