Crime

जामताड़ा: खुदाई के दौरान धंसी कुएं की मिट्टी, एक मजदूर की मौत, एक घायल

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:जामताड़ा के बागडेहरी थाना क्षेत्र के निजमनधारा गांव में खुदाई के दौरान एक कुंआ की मिट्टी धंस जाने से एक मजदूर की मौत हो गई और एक मजदूर घायल हो गया। गांव में मनरेगा योजना के तहत एक कुंआ का निर्माण हो रहा था। कुंआ में जमे बारिश के पानी को निकालने के लिए दो मजदूर लगे हुए थे। इसी दौरान कुंआ के अगल-बगल जमा मिट्टी का ढेर नीचे गिर गया, जिससे दोनों मजदूर वहीं दब गए।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने फौरन जेसीबी मशीन की सहायता से मिट्टी हटाई और दबे हुए मजदूरों को निकाला। लेकिन तब तक एक मजदूर की मौत हो चुकी थी। दूसरे घायल मजदूर की स्थिति नाजुक बनी हुई है और उसे बेहतर इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के सिउड़ी ले जाया गया है।

मृतक की पहचान बागडेहरी थाना क्षेत्र के कालीपाथर गांव के साधन माल के रूप में हुई है, जबकि घायल मजदूर निजमनधारा गांव का उत्तम घोष है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव के लोग इस घटना से सदमे में हैं और प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं। मनरेगा योजना के तहत हो रहे इस निर्माण कार्य में सुरक्षा के मानकों के पालन में लापरवाही की भी जांच की जा रही है।

Related Posts