Politics

मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हुं…केजरीवाल आज तिहाड़ जेल में करेंगे सरेंडर, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से मिली 21 दिन की अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्रीं अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने सरेंडर करेंगे। अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए जमानत दी गई थी। यह जमानत आज खत्म हो गई है। ट्रायल कोर्ट में विशेष जज कावेरी बावेजा ने शनिवार को उनकी अंतरिम जमानत पर फैसला सुरक्षित रखते हुए सुनवाई के लिए 5 जून की तारीख दी है। केजरीवाल घर से निकलने से पहले माता-पिता के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिए। इसके बाद अपने बच्चों से भी मिले और उन्हें गले लगाया।

राजघाट के बाद अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने हनुमान जी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। जेल जाने से पहले अरविंद केजरीवाल कार्यकर्ताओं से बोले, मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। उन्होंने लोकसभा एग्जिट पोल पर कहा कि ये सभी फर्जी एग्जिट पोल हैं। उन्होंने कहा, ‘जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा।’
केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी खुद स्वीकर कर चुके हैं कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इसके बावजूद उनके इशारे पर एजेंसी काम कर रही हैं। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और आम आदमी पार्टी के अन्य नेता केजरीवाल के साथ मौजूद हैं। हमें हर एक को लड़ना पड़ेगा। ये चुनाव किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है। यह चुनाव इस देश को बचाने के लिए है।

CM ने कहा ईवीएम पर नजर रखें, कैंडिडेट हार भी रहा है तब भी आप वहां रुकें, यदि वीवीपैट पर्ची का मशीन से मिलान न हो तो चुनाव रद्द हो जाएगा। हमें चौकन्ना रहना है। जो एग्जिट पोल दिखाए जा रहे हैं वह फर्जी हैं। केजरीवाल ने कहा कि एग्जिट पोल से घबराने की जरूरत नहीं है। आप लोग ये आत्मविश्वास रखो कि हम जीत रहे हैं। ये चुनाव देश और जनतंत्र को बचाने के लिए है।

Related Posts