Crime

जमशेदपुर के एमबी ज्वेलर्स डकैती कांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र के एयरपोर्ट बाजार के पास स्थित एमबी ज्वेलर्स में हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। 24 may को चुनाव के ठीक एक दिन पहले इस घटना को अपराधियों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद अंजाम दिया था। डकैतों ने इस बड़ी घटना को अंजाम देकर सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दी थी। इस कांड का खुलासा करने के लिए एसएसपी किशोर कौशल के नेतृत्व में सिटी एसपी मुकेश लुणायत के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन किया गया था। पुलिस की टीम ने इस मामले में चार अपराधियों को पलामू से गिरफ्तार किया है।

 

पुलिस ने इस कांड में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल और लूटे गए 50 हजार रुपये नगद को भी बरामद कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों में पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले ऋषिराज उर्फ मिट्ठू सोनी, गोविंदा पासवान, राहुल शर्मा और अभिषेक गुप्ता शामिल हैं। पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि उन्होंने लूटे गए गहनों को गलाकर ठोस रूप में रांची के तिरुल रोड, बक्शा गली में छुपाया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

इसके अलावा पुलिस ने रांची के थरपखना से अपराध में शामिल कारबाइन और दो पिस्तौल भी बरामद किए हैं। इस घटना में दो और अपराधी शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 431.73 ग्राम लूटा हुआ सोना भी बरामद किया है। अपराधियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने डकैती के लिए सोनारी के एमबी ज्वेलर्स को इसलिए चुना क्योंकि यह मेन रोड पर स्थित था, जिससे भागने में आसानी होती और वे लोग मैरिन ड्राइव की ओर भाग सकते थे। घटना के बाद अपराधी एक गाड़ी में सवार होकर सीधे रांची पहुंचे, जहां लूटे गए गहनों को गलाने के लिए दे दिया और वहां हथियार भी रखकर चले गए।

पुलिस ने वहां से बैग भी बरामद किया है, जिसमें हथियार और गहने रखे गए थे। सभी गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ पहले से ही केस लंबित हैं और वे पलामू और आसपास के क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। इन अपराधियों ने गढ़वा जिले में भी एक बड़ी लूटकांड को अंजाम दिया था, जिसका भी खुलासा हुआ है।

पुलिस बाकी बचे दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में और भी गिरफ्तारियां होंगी।

Related Posts