Regional

शिक्षा का अधिकार सबके लिए सामान, सभी समुदाय के बचे ले सकते हैं सिख विजडम अकादमी में कोचिंग: भगवान सिंह सरयू राय ने हर संभव सहयोग का दिया आश्वासन; कहा-शैक्षणिक नीवं मजबूत करने के लिए सीजीपीसी का कार्य प्रशंसनीय सिख विजडम ने परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का किया सम्मान

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में सीजीपीसी द्वारा संचालित सिख विजडम का नाम बदलकर अब सिख विजडम अकादमी हो गया है जिसके तहत अब अन्य समुदाय के बच्चे भी कोचिंग ले सकेंगे। सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने विद्यार्थी सम्मान समारोह में इस बदलाव की घोषणा करते हुए कहा शिक्षा सभी का सामान अधिकार है। सोमवार देर शाम को आईसीएसइ और सीबीएसइ की दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सिख विजडम के 13 बच्चों को जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने स्मारिका और प्रशंसापत्र देकर सम्मानित किया।


अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि विधायक सरयू राय ने कहा कि सीजीपीसी सिख विजडम अकादमी के बैनर तले शिक्षा का खूब प्रसार कर शैक्षणिक नीवं को मजबूत करने का काम कर रही है जिसके लिए वे प्रशंसा के पात्र हैं। वहीँ कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भगवान सिंह ने कहा की शिक्षा पर सभी का एक सामान अधिकार है इसलिए सिख विजडम अकादमी में कोचिंग सभी समुदाय के लिए भी उपलब्ध होगी। सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेंदर सिंह ने कहा कि जल्द ही ऐसा रोडमैप तैयार किया जायेगा ताकी समाज के हर तबके के लोग शिक्षा का लंगर ग्रहण कर सकें।


सिख विजडम अकादमी के कुलविंदर सिंह पन्नू बताया कि कक्षा आठ से दस तक की कोचिंग के साथ-साथ कक्षा प्लस वन और प्लस टू के लिए कोचिंग चल रही है और शिक्षा के स्तर को उत्क्रमित करने के लिए आरवीएस अकादमी की पूर्व प्राचार्या मितली रॉयचौधरी को प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया है। उन्होंने जमशेदपुर के अभिभावकों को आह्वान किया की वे अवसर का लाभ उठाते हुए आपने बच्चों का पंजीकरण सिख विजडम में अवश्य कराएं।
सम्मान समारोह में अमृत कौर, बनीप्रीत कौर, लवलीन कौर, दिव्या गिल, सहज कौर, मनप्रीत कौर, सनप्रीत कौर, गुरप्रीत कौर, हरलीन कौर जसबीर सिंह, इंदरजीत कौर और सिमरनजीत सिंह को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर विशेष रूप से सरदार भगवान सिंह, शैलेंदर सिंह, गुरमीत सिंह तोते, अमरजीत सिंह, गुरचरण सिंह बिल्ला, अर्जुन सिंह वालिया, कुलविंदर सिंह पन्नू, परविंदर सिंह सोहल, सुखदेव सिंह बिट्टू, गुरनाम सिंह बेदी, जसवंत सिंह जस्सू, मनदीप सिंह, दलजीत सिंह, हरविंदर सिंह गुल्लू, सुखदेव सिंह सहित विभिन्न गुरुद्वारों के प्रधान और महासचिव ने सम्मान समारोह में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी।

Related Posts