Crime

ऑपरेशन “रेल प्रहरी” के तहत आरपीएफ पोस्ट रांची ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: सुरक्षा नियंत्रण रांची से आरपीएफ पोस्ट रांची को एक रेल मदद शिकायत प्राप्त हुई जिसमें ट्रेन संख्या 18635 से एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा काले रंग के ट्रॉली बैग की चोरी की सूचना दी गई थी। शिकायत प्राप्त होते ही निरीक्षक डी शर्मा ने आरपीएफ पोस्ट रांची और सीआईबी रांची के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सीसीटीवी फुटेज की मदद से स्टेशन की तलाशी शुरू की।

तलाशी के दौरान, एक व्यक्ति को संदिग्ध और भयभीत तरीके से काले रंग के पिट्ठू बैग के साथ ऊपरी पुलिया पर जाते हुए देखा गया। संदेह के आधार पर, उस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम शिव प्रकाश चौधरी, उम्र 26 वर्ष, पिता नागदेव चौधरी, निवासी केतारी बागान ऐले गार्डेन, पुलिस स्टेशन चुटिया, जिला रांची बताया।

बैग के बारे में पूछताछ करने पर उसने स्वीकार किया कि उसने यह बैग ट्रेन संख्या 18635 के कोच से चुराया था। सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद बैग को जब्त कर लिया गया। बैग में एक डेल कंपनी का लैपटॉप, चार्जर, ईयरफोन, कीबोर्ड, माउस और कुछ कपड़े थे, जिसे आरपीएफ पोस्ट रांची ले आए। इसके बाद शिकायतकर्ता द्वारा ट्रॉली बैग का सत्यापन किया गया और व्यक्ति को काले रंग के ट्रॉली बैग के साथ जीआरपी रांची को सौंप दिया गया। इस संबंध में जीआरपी रांची में शिकायत दर्ज की गई है। बरामद संपत्ति का मूल्य 80,000 रुपये आंका गया है।

Related Posts