Regional

पर्यावरण दिवस पर आर एस फाउंडेशन ने सोनारी जॉगर्स पार्क में किया वृक्षारोपण**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में आज आर एस फाउंडेशन ने पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सोनारी की जॉगर्स पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में आर एस फाउंडेशन के अध्यक्ष रामलाल, गोपाल जी प्रसाद, हरजीत सिंह संधू, ललित चौहान, कृष्ण कुमार लाल समेत कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान सभी ने मिलकर पार्क में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए और पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर चर्चा की। रामलाल ने अपने संबोधन में कहा कि वृक्षारोपण से न केवल पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है, बल्कि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए भी एक स्वच्छ और हरा-भरा वातावरण प्रदान करता है।

गोपाल जी प्रसाद ने बताया कि आर एस फाउंडेशन हर साल पर्यावरण दिवस पर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करता है ताकि लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाई जा सके। हरजीत सिंह संधू ने भी इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि आज के समय में वृक्षारोपण एक महत्वपूर्ण कार्य है जिसे हमें अपनी दैनिक जीवन शैली का हिस्सा बनाना चाहिए।

 

ललित चौहान और कृष्ण कुमार लाल ने भी इस मौके पर पौधे लगाते हुए सभी को वृक्षारोपण के महत्व के बारे में बताया और सभी से अपील की कि वे भी अपने आसपास के क्षेत्रों में अधिक से अधिक पेड़ लगाएं।

 

कार्यक्रम का समापन सामूहिक रूप से पौधों की देखभाल के संकल्प के साथ हुआ। आर एस फाउंडेशन ने इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में और भी कई पहल करने का आश्वासन दिया।

Related Posts