National

रांची के लोको पायलट एएसपी तिर्की को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मिला विशेष निमंत्रण**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड :9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में रांची रेलमंडल के लोको पायलट एएसपी तिर्की को शामिल होने का विशेष निमंत्रण मिला है। यह निमंत्रण तिर्की के अद्वितीय योगदान और उत्कृष्ट सेवा के सम्मान में दिया गया है।

अद्वितीय पहचान

 

एएसपी तिर्की रांची-हावड़ा और रांची-वाराणसी वंदेभारत एक्सप्रेस के लोको पायलट हैं। वह रांची-हावड़ा वंदेभारत का संचालन करने वाले पहले आदिवासी लोको पायलटों में शामिल हैं। यह उनके करियर का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिसने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है।

दिल्ली में विशेष अतिथि

 

शुक्रवार को एएसपी तिर्की अपनी पत्नी मेरी तिर्की के साथ दिल्ली पहुंचे। तिर्की ने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इतने बड़े कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। मैं अपने काम के प्रति हमेशा ईमानदार रहा हूँ और पीएम के शपथ ग्रहण का निमंत्रण पाकर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है।”

 

उल्लेखनीय सेवा

 

तिर्की वर्तमान में रांची से बनारस और रांची से हावड़ा जाने वाली वंदेभारत ट्रेनों के लोको पायलट हैं। उन्होंने पहले राजधानी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों में भी अपनी सेवाएं दी हैं। उनके उत्कृष्ट सेवा के कारण उन्हें यह विशेष निमंत्रण मिला है।

 

विशेष चयन

 

देशभर से चुने गए 10 सर्वश्रेष्ठ लोको पायलटों में तिर्की का नाम भी शामिल है, जिन्हें इस समारोह में आमंत्रित किया गया है। यह चयन भारतीय रेल की उत्कृष्टता और तिर्की के समर्पण का प्रतीक है।

Related Posts